up rojgar Mela 2020 ,72000 से भी अधिक नौकरी के लिए आवेदन । उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020

Please share this
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

up rojgar Mela 2020 ,72000 से भी अधिक नौकरी के लिए आवेदन । उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020

।। Uttar Pradesh Latest Job Fair 2020 , यूपी रोजगार मेला 2020 । Up Rojgar Mela In Mathura Allahabad ,Uttar Pradesh ,Sewayojana.up.nic.in । rojgar Mela uttar Pradesh ।।

अगर आप उत्तर प्रदेश से बिलॉन्ग करते हैं तो आप लोगों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है । उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए 72000 से भी अधिक पदों पर नौकरी  के तहत निकाली गई है । जिसमें प्राइवेट और सरकारी दोनों प्रकार की नौकरियां शामिल है ।

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020

 

READ THIS POST IN ENGLISH

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020 / Up Rojgar Mela 2020

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा 70 से भी अधिक जिलों में 72000 से भी ज्यादा रिक्त पदों के लिए रोजगार मेला (up Rojgar Mela 2020) का आयोजन किया गया है ।

Up Rojgar Mela 2020 (उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020 ) के तहत सरकार के द्वारा लितपुर ,बंदा ,सुल्तानपुर ,कानपुर ,अयोध्या ,वनारस ,कौशांबी, मिर्जापुर, आजमगढ़ ,बिजनौर ,इलाहाबाद, झांसी, फैजाबाद ,रायबरेली, आगरा ,आजमगढ़ ,अमेठी ,बाराबंकी ,गोरखपुर ,लखनऊ इत्यादि समेत 70 जिलों में 72000 से भी अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई है ।

इसके तहत नौकरी अलग-अलग स्थानों पर स्थित कंपनियों में भर्ती के माध्यम से की जाएगी ।

रोजगार मेला । Up Rojgar Mela 2020 । उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020

उत्तर प्रदेश में सेवायोजन कार्यालय द्वारा निजी क्षेत्र में रह रहे बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार देने के अवसर उपलब्ध कराने के प्रयास उत्तर प्रदेश बेरोजगार योजना (up Rojgar Mela 2020) के तहत किए जा रहे हैं ।

सेवायोजन कार्यालय द्वारा बेरोजगार अभ्यर्थियों एवं नियोजको को एक ही स्थान पर आमंत्रित कर रोजगार मेलों का आयोजन किया जाता है, यूपी रोजगार मेला 2020 (up Rojgar Mela 2020) में नियोजक अपनी आवश्यकतानुसार बेरोजगार अभ्यर्थियों का चयन करता है तथा बेरोजगार अभ्यर्थियों को भी अपनी इच्छा अनुसार संस्थान कंपनी चयन करने की सुविधा उपलब्ध होती है ।

रोजगार मेला सेवायोजन पोर्टल ।sewayojan.up.nic.in

रोजगार मेला(up Rojgar Mela 2020) के तहत जो भी व्यक्ति नौकरी पाना चाहता है उसे सबसे पहले अपना पंजीकरण सेवायोजन पोर्टल(sewayojan.up.nic.in) पर करना होता है । इसी प्रकार से जो संस्था या कंपनी किसी को नौकरी किसी विशेष स्थान पर देना चाहती है तो उस कंपनी को भी अपना पंजीकरण सेवायोजन पोर्टल (sewayojan.up.nic.in) पर करना होता है ।

कंपनी के द्वारा सेवायोजन पोर्टल(sewayojan.up.nic.in) पर जॉब वैकेंसी (job vacancy) बनाई जाती है और यह वैकेंसी किस जगह के लिए दी जा रही है इसकी भी जानकारी दी जाती है । उसके बाद जो भी इच्छुक और जरूरतमंद उम्मीदवार है सेवायोजन पोर्टल (sewayojan.up.nic.in) पर जाकर अपना पंजीकरण कर सकते हैं और उत्तर प्रदेश रोजगार मेला (up Rojgar Mela 2020) के तहत नौकरी प्राप्त कर सकते हैं ।

जब कंपनी के द्वारा जॉब वैकेंसी (up latest job vacancy 2020) बना दी जाती है और बेरोजगार लोगों के द्वारा रजिस्ट्रेशन कर दिया जाता है । तब यहां पर एक जॉब लिस्ट का चयन किया जाता है यानी कंपनी को जिस जगह पर जिस हिसाब के लोगों की जरूरत है उस जगह से उस प्रकार के कितने लोग आ रहे हैं इसका चयन करना ।
जब यह चयन हो जाता है तो ऐसे लोगों को कंपनियों के द्वारा ईमेल के जरिए सूचित किया जाता है और इन लोगों को यूपी रोजगार मेले में आने को निमंत्रण दिया जाता है ।

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020 (up Rojgar Mela 2020 ) का आयोजन संबंधित जनपद स्तरीय समिति के द्वारा किया जाता है और चयन के उपरांत नियोजित अभ्यर्थियों की सूची संबंधित सेवायोजन अधिकारी को उपलब्ध कराने की भी जिम्मेदारी इनकी ही होती है । अभ्यर्थियों के चयन के बाद इनकी सूची पोर्टल पर भी अपलोड कर दी जाती है ।

up Rojgar Mela 2020 list । उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020 सूची ।

अगर आप उत्तर प्रदेश रोजगार मेला(up Rojgar Mela 2020) कहां-कहां चल रहा है ? और यह कितने तारीख को चलाया जाएगा ? इसकी जानकारी देखना चाहते हैं । तो नीचे दिए गए लिस्ट को देख सकते हैं जिसमें आपको उत्तर प्रदेश रोजगार मेला(up Rojgar Mela 2020) से संबंधित सारी बातें लिस्ट के माध्यम से बताई गई है ।

up Rojgar Mela salary | up Rojgar Mela status |उत्तर प्रदेश रोजगार मेला पदों की संख्या ।

अगर आप उत्तर प्रदेश रोजगार मेला के तहत लाभान्वित होना चाहते हैं और आप यह जानना चाहते हैं कि आपके क्षेत्र के लिए कौन सा पद खाली है और उस पद के ऊपर आपको कितनी सैलरी दी जाएगी तो आप इसकी भी जानकारी देख सकते हैं ।

यहां पर आपको लिंक दिया गया है जिस लिंक पर क्लिक कर↗ आप अपने हिसाब के नौकरी को प्राप्त कर पाओगे, साथ ही आप यह भी जान पाओगे कि किस पद पर नौकरी अभी उपलब्ध है और उस पद के लिए अभी कितनी सैलरी दी जा रही है ? , साथ ही आप इसकी भी जानकारी प्राप्त कर पाओगे कि नौकरी के लिए आपके पास कितनी क्वालिफिकेशन की जरूरत है ?

Click here To check up Rojgar Mela 2020 । Rojgar Mela salary | up Rojgar Mela status | up Rojgar Mela job vacancies | up Rojgar Mela qualification

लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा जो कुछ इस प्रकार से होगा । 👇👇

up rojgar Mela

➡ यहां पर आपको नौकरी, वेतन सीमा, सेक्टर जिला ,शैक्षणिक योग्यता का चयन करना होगा और खोजे के बटन पर क्लिक करना होगा ।

➡ आप जैसे ही खोजें के बटन पर क्लिक करेंगे आपके हिसाब से जो कोई भी नौकरी मौजूद होगी उसकी जानकारी आपके सामने आ जाएगी । फिर आप रोजगार मेला (up Rojgar Mela 2020) के तहत आवेदन कर इस नौकरी को प्राप्त कर पाओगे ।

नोट :- उत्तर प्रदेश रोजगार मेला(up Rojgar Mela 2020) सेवा जन पोर्टल (sewayojan.up.nic.in) के तहत काम करता है ।
जिसका सबसे बड़ा काम यही है कि बेरोजगार लोग और ऐसी कंपनी जिसको वर्कर्स की जरूरत है उनको मिला देना । up Rojgar Mela 2020 के तहत से सेवा जन पोर्टल(sewayojan.up.nic.in) पर हमेशा नए-नए जॉब वैकेंसी आते रहते हैं । तो अगर अभी आपके जिला के लिए कोई वैकेंसी नहीं है तो कुछ समय का आप इंतजार करें आपको यहां पर वैकेंसी देखने को मिल जाएगी ।

up Rojgar Mela 2020 contact details | उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020 संपर्क सूत्र

अगर आप उत्तर प्रदेश रोजगार मेला(up Rojgar Mela 2020) से संबंधित कोई विशेष जानकारी चाहते हैं या अगर आपको उत्तर प्रदेश रोजगार मेला(up Rojgar Mela 2020) के ऊपर कुछ सहायता चाहिए तो नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं या आप इनके ऑफिस जाकर भी मिल सकते हैं यहां तक कि आप इन्हें ईमेल के जरिए भी संपर्क कर सकते हैं ।

up Rojgar Mela 2020 contact details

शिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय

गुरु गोविन्द सिंह मार्ग
बास मंडी चौराहा लखनऊ
उत्तर प्रदेश , इंडिया

ईमेल : [email protected]
फोन न. : 0522-2638995
फोन न. : 91-7839454211

वेबसाइट : http://sewayojan.up.nic.in

कार्य-समय : 10:00 AM to 6:00 PM
कार्य-दिवस : सोमवार से शुक्रवार

नोट :- आज के इस आर्टिकल में हमने आपको उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020 (up Rojgar Mela 2020 ) , up latest job vacancy 2020 , up Rojgar Mela salary, up Rojgar Mela registration, up Rojgar Mela qualification, up Rojgar Mela job search इत्यादि के बारे में बताया है ।

अगर आप जॉब की तलाश में है या अगर आपको इस आर्टिकल के ऊपर कुछ पूछना या जानना है तो कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं ।

हम ऐसे ही पोस्ट रोजाना अपनी वेबसाइट sarkariyojnaa.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो भी कर सकते हैं और अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे लाइक और शेयर करना ना भूले ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

POSTED BY :- AMAR GUPTA


Please share this
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जरुरी सूचना

दोस्तों, हमारी वेबसाइट (sarkariyojnaa.com)सरकार द्वारा चलाई जाने वाली वेबसाइट नहीं है,ना ही किसी सरकारी मंत्रालय से इसका कुछ लेना देना है | यह ब्लॉग किसी व्यक्ति विशेष द्वारा, जो सरकारी योजनाओं में रुचि रखता है और औरों को भी बताना चाहता है, द्वारा चलाया गया है | हमारी पूरी कोशिश रहती की एकदम सटीक जानकारी अपने पाठकों तक पहुंचे जाए लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी गलती की सम्भावना को नकारा नहीं जा सकता| इस ब्लॉग के हर आर्टिकल में योजना की आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी जाती है| हमारा सुझाव है कि हमारा लेख पढ़ने के साथ साथ आप आधिकारिक वेबसाइट से भी जरूर जानकारी लीजिये | अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं |

हम अपने ब्लॉग के माध्यम से रजिस्ट्रेशन नहीं करवाते ना ही कभी भी पैसे कि मांग करते हैं | हमारा उद्देश्य है केवल आप तक सही जानकारी पहुँचाना !