WhatsApp Share Telegram
Advertisements

Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana , बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना मिलेगा 1000 अलग से , online registration @vipparty.in

Amar Kumar
18 Min Read

Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana , बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना , online registration @vipparty.in

अगर आप एक मजदूर हैं और आप इस लॉकडाउन की वजह से बिहार की सीमा रेखा से बाहर फंसे हुए हैं तो आप बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के तहत आवेदन कर सकते हैं । Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana के तहत आपको VIP Party के द्वारा मदद किया जाएगा । यह योजना राज्य सरकार के द्वारा बिहार कोरोना सहायता योजना↗️ के ही समान है लेकिन इसे VIP Party के द्वारा निजी रूप से चलाया जा रहा है ।

Advertisements
Contents
Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana , बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना , online registration @vipparty.inबिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना / Bihar Pravasi majdur sahayata Yojanaबिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना ऑनलाइन आवेदन । Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana Apply Onlineयोजना शुरू करने के पीछे वीआईपी पार्टी का उद्देश्य ।बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना का संक्षिप्त वर्णन / Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana Highlightsबिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना मुख्य विशेषता ।बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना पात्रताबिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना ऑनलाइन आवेदन । Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana Online ApplyVIDEO : Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana के बारे में संपूर्ण जानकारी नीचे दिए गए वीडियो को देख कर प्राप्त करे ।जिला कमेटी द्वारा जांच की प्रक्रिया ।बिहार प्रवासी मजदूर सहायता हेतु वीआईपी पार्टी की अपील ।FAQ Bihar Pravasi majdur sahayata YojanaQ 1. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के लिए आवेदन कौन कर सकता है ?Q 2. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के तहत मजदूरों को कितनी राशि मिलेगी ?Q 3. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज ?Q 4. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना की शुरुआत किस लिए की गई ?Q 5. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के तहत पैसे कब तक खाते में आएंगे ?🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information🔥🔥FAQ Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana

Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana

बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना / Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana

VIP Party के द्वारा बिहार राज्य के मजदूरों की मदद करने के लिए Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana की शुरुआत की गई है , इस योजना की शुरुआत भारत में हुए लॉकडाउन को मद्देनजर रखते हुए किया गया है ।

Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana भी बिहार कोराना सहायता योजना↗️ के ही तर्ज पर है । फर्क बस इतना है कि बिहार कोरोना सहायता योजना सरकार के द्वारा चलाया जा रहा है और बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना एक निजी पार्टी VIP Party के द्वारा चलाया जा रहा है ।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana के तहत कैसे आवेदन करना है, इसके तहत क्या पात्रता और क्या आवश्यक दस्तावेज है इसकी जानकारी देंगे ।

बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना ऑनलाइन आवेदन । Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana Apply Online

बिहार प्रवासी मजदूर जैसा कि नाम से ही तात्पर्य हो रहा है बिहार के मजदूर जो इस लोकडाउन की वजह से बिहार की सीमा रेखा से बाहर फंसे हुए हैं को लाभ देना ।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के तहत वीआईपी पार्टी (विकासशील इंसान पार्टी ) व्यक्तिगत रूप से जुटाई गई धनराशि को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाएगी । Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana के तहत VIP Party के द्वारा आवेदकों को ₹1000 सीधे उनके बैंक खाते में अंतरित की जाएगी ।

Advertisements

VIP Party के द्वारा व्यक्तिगत रूप से जुटाए गए फंड को जरूरतमंद लोगों को जो बिहार के रहने वाले मजदूर हैं और बिहार से बाहर फंसे हुए हैं को दिया जाएगा ।

योजना शुरू करने के पीछे वीआईपी पार्टी का उद्देश्य ।

Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana की शुरुआत करने के पीछे वीआईपी पार्टी का एकमात्र उद्देश्य है कि बिहार के मजदूर किसी अन्य राज्य में फंसे हैं तो उन्हें भूखा न सोना परे । इसके तहत पार्टी लोगों से अपील कर रही है कि जो जरूरतमंद हैं केवल वही आवेदन करें क्योंकि यह कोई सरकारी फंड नहीं है इनके पास जो भी फंड है वह सीमित है । साथ ही फंड ट्रांसफर करने से पहले जिला कमेटी के द्वारा जांच कर जरूरतमंद लोगों की पहचान की जाएगी तभी उनके खाते में ₹1000 की रकम अंतरित की जाएगी ।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना का संक्षिप्त वर्णन / Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana Highlights

योजना का नामबिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना
शुरू किया गयाविकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी पार्टी)
राज्यबिहार
लाभार्थीबिहार के मजदूर जो किसी दूसरे राज्य में कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से फंसे हैं ।
लाभ₹1000 प्रति व्यक्ति
आधिकारिक वेबसाइटhttp://www.vipparty.in/

बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना मुख्य विशेषता ।

  1. ➡️ लाभ केबल जरूरतमंद मजदूरों को ही दिया जाएगा ।
  2. ➡️ बिहार के मजदूरों को ₹1000 प्रति मजदूर आवेदन करने के पश्चात सत्यापन के बाद दिया जाएगा ।
  3. ➡️ आवेदन केवल ऐसे ही मजदूर कर सकते हैं जो बिहार के रहने वाले हो और दूसरे किसी राज्य में कोरोना लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए हो ।
  4. ➡️ आवेदक के बैंक खाते में राशि ट्रांसफर की जाएगी ।
  5. ➡️ Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana के तहत आवेदक के खाते में पैसे ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर मोड का उपयोग कर अंतरित किया जाएगा ।
  6. ➡️ जरूरतमंद लोगों को मदद करने के लिए बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के तहत वीआईपी पार्टी के द्वारा व्यक्तिगत फंड का इस्तेमाल किया जाएगा ।
  7. ➡️ जब आपके खाते में पैसे चले जाएंगे तो इसकी जानकारी आपको पंजीकृत नंबर पर एसएमएस के माध्यम से भेज दी जाएगी ।

बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना पात्रता

  1. ➡️ आवेदक केवल बिहार का स्थाई निवासी होना चाहिए
  2. ➡️ आवेदक एक श्रमिक होना चाहिए जो लॉकडाउन के वजह से बिहार की सीमा रेखा से बाहर यानी किसी दूसरी राज्य में फंसा हो ।
  3. ➡️ आवेदन कर्ता के पास बिहार के भीतर किसी जिले के किसी बैंक में आधार से जुड़ा हुआ बैंक खाता होना चाहिए ।
  4. ➡️ अगर आप बिहार से बाहर के बैंक खाते का विवरण ऑनलाइन आवेदन करने वक्त भरते हैं तो आपके खाते में पैसे नहीं भेजे जाएंगे ।
Bihar Badh Rahat Yojana RTPS online Bihar , Jati , Nivas,Aaya Praman Patra Apply Online 
Bihar Wapsi Registration बिहार से बाहर फंसे मजदूर बिहार आने के लिए ऐसे करे बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन |Bihar Corona Sahayata , राशन कार्ड नहीं है तो भी मिलेगा ₹1000 की सहायता जाने पूरा प्रोसेस ।

बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना ऑनलाइन आवेदन । Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana Online Apply

चुकी इस योजना के तहत व्यक्तिगत फंड का इस्तेमाल किया जा रहा है तो केवल जरूरतमंद मजदूर ही आवेदन करें ।

बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन निम्नलिखित प्रक्रिया को अपनाकर किया जा सकता है ।

  • ➡️ Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको विकासशील इंसान पार्टी के आधिकारिक वेबसाइट पर जानी होगी । VIP Party वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें । ↗️
  • ➡️ जैसे ही आप इसके वेबसाइट पर जाते हैं होम पेज पर आपको एक पॉप-अप-विंडो “HELP ME VIP” दिख जाता है । जैसा यहां दिखाया गया है

Bihar Pravasi majdur sahayata Vip Party

Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana form

  • ➡️ अब इस फॉर्म में आपको अपनी जानकारी दर्ज करनी होगी ।
  • ➡️ सबसे पहले श्रमिक मजदूर का नाम दर्ज करना होगा , मोबाइल नंबर और व्हाट्सएप नंबर भी दर्ज करें ।
  • ➡️ पूरा पता जिस राज्य में अभी आप काम कर रहे हैं यानी फंसे हुए हैं , राज्य और जिला का चयन करें ।
  • ➡️ अब आप बिहार के किस जिले में निवास करते हैं यानी आप बिहार के किस जिले के स्थाई निवासी हैं उसका विवरण भरें ।
  • ➡️ बिहार में आपका जिस बैंक में खाता है उसका विवरण भरें 1 खाता धारक का नाम , 2 बैंक का नाम , 3 बैंक खाता संख्या , 4 आईएफएससी कोड
  • ➡️ आपके द्वारा भरी गई सभी जानकारी को एक बार फिर से चेक कर ले और फॉर्म के सबसे नीचे मौजूद सबमिट के बटन पर क्लिक करें ।
  • ➡️ जैसे ही आप फॉर्म को सबमिट करेंगे आपका आवेदन प्रवासी मजदूर सहायता हेतु हो जाएगा ।

VIDEO : Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana के बारे में संपूर्ण जानकारी नीचे दिए गए वीडियो को देख कर प्राप्त करे ।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

जिला कमेटी द्वारा जांच की प्रक्रिया ।

फॉर्म में जब आप अपनी जानकारी दर्ज करते हैं यानी कि आप इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं और आप एक जरूरतमंद व्यक्ति हैं । आवेदन करने के पश्चात जिला कमेटी के द्वारा जांच की प्रक्रिया को कार्य में लिया जाएगा और यह पता लगाया जाएगा कि आप वाकई में जरूरतमंद है या नहीं जरूरतमंद होने की ही स्थिति में आपको आर्थिक मदद पहुंचाई जाएगी ।

बिहार प्रवासी मजदूर सहायता हेतु वीआईपी पार्टी की अपील ।

अपील ,
कोरोना वायरस (लॉकडाउन) की वजह से बिहार के बाहर विभिन्न राज्यों में फँसे हुए भाईयों एवं बहनों, आप जानते हैं कि हम कोई सरकार नहीं चलाते हैं। हमारी सोच है कि कोई भी बिहारी प्रवासी मजदूर भूखा न सोए। इसलिए हम अपने निजी कोष से आपलोगों को मदद करना चाहते हैं। आप जरूरतमंद हैं तभी आवेदन करें, क्योंकि हमारे पास साधन सीमित है .

Ofss Bihar 11th Admission Online 2020, Bihar Board Intermediate Admission, Merit List And Intimation LetterBihar Anganwadi Labharthi Yojana , ऑनलाइन आवेदन एप्लीकेशन फॉर्म ।
Ration card online, status ration card, ration card download Bihar Ration Card list 2020 @epds biharSpecial Train Bihar ,बिहार वापसी के लिए चलेंगे 44 स्पेशल ट्रेन , सभी मजदूर पहुंचेंगे घर ।

नोट : जिला कमिटी द्वारा जाँच किया जायेगा कि आप जरूरतमंद हैं कि नहीं, उसके बाद आपको आर्थिक मदद पहुँचायी जाएगी।

FAQ Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana

Q 1. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के लिए आवेदन कौन कर सकता है ?

बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के लिए आवेदन बिहार में रहने वाले मजदूर जो कोरोना लॉकडाउन की वजह से बिहार की सीमा रेखा से बाहर फंसे हुए हैं आवेदन कर सकते हैं ।

Q 2. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के तहत मजदूरों को कितनी राशि मिलेगी ?

बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के तहत मजदूरों को वीआईपी पार्टी के द्वारा ₹1000 प्रति व्यक्ति दिया जाएगा ।

Q 3. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज ?

बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज के तौर पर आपको अपना बैंक अकाउंट का विवरण देना होगा और बैंक अकाउंट में आधार कार्ड लिंक होना चाहिए ।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Q 4. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना की शुरुआत किस लिए की गई ?

VIP Party के द्वारा व्यक्तिगत फंड का इस्तेमाल कर बिहार के स्थाई मजदूर जो कोरोना लॉकडाउन की वजह से बिहार की सीमा रेखा से बाहर फंसे हुए हैं को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना की शुरुआत की गई ।

Advertisements

Q 5. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के तहत पैसे कब तक खाते में आएंगे ?

जब भी आप बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के लिए आवेदन करते हैं आपका सत्यापन जिला कमेटी के द्वारा किया जाता है जिला कमेटी के द्वारा जैसे ही आपका सत्यापन हो जाता है आपके खाते में वीआईपी पार्टी के द्वारा राशि अंतरित कर दी जाती है और जैसे ही आपके खाते में पैसे अंतरित की जाती है इसकी जानकारी आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर जो आपने आवेदन के समय दिया था उस पर एसएमएस के माध्यम से भेज दिया जाता है ।

नोट :- आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana के संबंधित लगभग सारी जानकारी दे दी है अगर फिर भी कुछ रह गया है तो आप कमेंट के माध्यम से जरूर पूछें हम और हमारी टीम आपका रिप्लाई करने की कोशिश करेंगे ।

ध्यान दे :- अगर आप एक मजदूर नहीं भी हैं और आप इस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं तो इस आर्टिकल को ऐसे मजदूर तक पहुंचा दें जो बिहार से बाहर कोरोना लॉक डाउन की वजह से फंसे हैं ताकि वह इसके तहत आवेदन कर कुछ राशि प्राप्त कर सके और अन्न खरीद अपना पेट भर सके । आपका एक शेयर किसी मजदूर का पेट भर सकता है ।

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट sarkariyojnaa.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted by Amar Gupta

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information🔥🔥

🔥 Whatsapp Group Join NowClick Here
🔥 Facebook PageClick Here
🔥 InstagramClick Here
🔥 Telegram Channel TechguptaClick Here
🔥 Telegram Channel Sarkari YojanaClick Here
🔥 TwitterClick Here
🔥 Website Click Here

FAQ Bihar Pravasi majdur sahayata Yojana

✔️Q 1. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के लिए आवेदन कौन कर सकता है ?

Bihar Pravasi majdur sahayata yojana के लिए आवेदन बिहार में रहने वाले मजदूर जो कोरोना लॉकडाउन की वजह से बिहार की सीमा रेखा से बाहर फंसे हुए हैं आवेदन कर सकते हैं ।

✔️Q 2. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के तहत मजदूरों को कितनी राशि मिलेगी ?

Bihar Pravasi majdur sahayata yojana के तहत मजदूरों को वीआईपी पार्टी के द्वारा ₹1000 प्रति व्यक्ति दिया जाएगा ।

✔️Q 3. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज ?

Bihar Pravasi majdur sahayata yojana के लिए आवश्यक दस्तावेज के तौर पर आपको अपना बैंक अकाउंट का विवरण देना होगा और बैंक अकाउंट में आधार कार्ड लिंक होना चाहिए ।

✔️Q 4. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना की शुरुआत किस लिए की गई ?

VIP Party के द्वारा व्यक्तिगत फंड का इस्तेमाल कर बिहार के स्थाई मजदूर जो कोरोना लॉकडाउन की वजह से बिहार की सीमा रेखा से बाहर फंसे हुए हैं को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना की शुरुआत की गई ।

✔️Q 5. बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के तहत पैसे कब तक खाते में आएंगे ?

जब भी आप Bihar Pravasi majdur sahayata yojana के लिए आवेदन करते हैं आपका सत्यापन जिला कमेटी के द्वारा किया जाता है जिला कमेटी के द्वारा जैसे ही आपका सत्यापन हो जाता है आपके खाते में वीआईपी पार्टी के द्वारा राशि अंतरित कर दी जाती है और जैसे ही आपके खाते में पैसे अंतरित की जाती है इसकी जानकारी आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर जो आपने आवेदन के समय दिया था उस पर एसएमएस के माध्यम से भेज दिया जाता है ।

Advertisements
Share This Article
Follow:
Amar Kumar is a graduate of Journalism, Psychology, and English. Passionate about communication - with words spoken and unspoken, written and unwritten - he looks forward to learning and growing at every opportunity. Pursuing a Post-graduate Diploma in Translation Studies, he aims to do his part in saving the 'lost meanings' through his words. he believes in the motto of 'Observing, Unlearning and Learning'. He can be reached at amar@sarkariyojnaa.com Languages: English, Hindi Area of Expertise: A. Expert IN SEO B. Website Making C. Content Writing D. Academic Writing E. Creative Writing F. IMAGE Making, G. VIDEO Making H.Youtuber (as demonstrated during Education Awards) I. School-related Study Material Preparation (question paper, sample paper, important questions, study tips and so on.) Certification: IFCN Fact Checking and Reuters Digital Marketing, Awarded By Youtube
36 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *