ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Indian coast guard AC recruitment 2022: इंडियन कोस्ट गार्ड बंपहर भर्ती

Indian coast guard AC recruitment 2022 : मैं आप सभी को बता दूं कि आपने से बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो बेरोजगार होंगे और वह एक अच्छी रोजगार ढूंढते होंगे और उनकी यह आशा होगी कि हुआ कोई एक अच्छा नौकरी करके अपने बेरोजगारी को दूर करना चाहते हैं तो उन सभी के लिए एक बहुत ही अच्छा मौका आया है जिसके अंतर्गत आप सभी को नौकरी देने के लिए और नौकरी देकर आपको एक अच्छा रोजगार मिल सकता है चलिए मैं आपको बता दूं कि अगर आप भी 10वीं और 12वीं पास है और एक आप अच्छी रोजगार ढूंढना चाहते हैं तो आप सभी के लिए या बहुत ही अच्छा मौका है जिसके अंतर्गत आप आवेदन करके आप इसके अंतर्गत भर्ती लेकर अप नौकरी कर सकते हैं और अपने बेरोजगारी को दूर कर सकते हैं तो आप सभी को मैं बता दूं कि यह जो भर्ती निकला है यह इंडियन कोस्ट गार्ड के अंतर्गत निकला है|

Indian Coast Guard Recruitment इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

ये लोग कर सकते है आवेदन 

आप सभी इसके अंतर्गत आवेदन करके नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। मैं आप सभी को बता दूं कि इंडियन कोस्ट गार्ड के अंतर्गत पांच अलग-अलग प्रकार के भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और आपको बता दें कि अगर आप भी 10वीं 12वीं या स्नातक पास हुए हैं तो आप सभी के लिए इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया आराम हो गई है जिसके अंतर्गत अगर आप भी ऑनलाइन प्रक्रिया करना चाहते हैं इसके अंतर्गत आप आवेदन करके आप एक अच्छी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं और यह भर्ती के अंतर्गत आपको आवेदन अगर करना चाहते हैं तो आप सभी को मैं बता दूं कि इसके लिए आपको ऑनलाइन प्रक्रिया करनी होगी इसके लिए क्या क्वालिफिकेशन होना चाहिए क्या उम्र होना चाहिए आप इसके लिए कैसे आवेदन करेंगे इसकी सारी जानकारी आपको हम अपनी इस आर्टिकल के जरिए बताने जा रहे हैं आप कृपया करके जो भी इसके अंतर्गत आवेदन करना चाहते हैं वह हमारी इस आर्टिकल को पढ़कर ध्यान पूर्वक आवेदन कर सकते हैं तो चलिए हम बताते हैं कि इसकी जानकारी हम नीचे दे रहे हैं।

Indian coast guard AC recruitment 2022: overview

🔥 Post Name 🔥 Indian Coast Guard AC Recruitment 2022
🔥 Job Vacancy 🔥 71 Post
🔥 Posting 🔥 All over India
🔥 Application Mode 🔥 Online
🔥 Application Start Date 🔥 17 August 2022
🔥 Application End Date 🔥 7 September 2022

Indian coast guard recruitment some details

इंडियन कोस्ट गार्ड के अंतर्गत पश्चिम रीजन में ट्राइबल फायरमैन और स्टोरकीपर जैसे बहुत सारे पदों पर भर्ती निकली है इसके लिए जो नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है उसके अंतर्गत अगर कोई भी उम्मीदवार अगस्त में भर्ती लेना चाहते हैं तो वह इंडियन कोस्ट गार्ड 2022 के लिए जो आवेदन करेंगे वह इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। और मैं आप सभी को बता दूं कि अधिसूचना इंडियन कोस्ट गार्ड के द्वारा जो जारी किया गया है उसके अंतर्गत जो भर्ती आई है वह सहायक कमांडेंट जनरल ड्यूटी पायलट देवी गीत महिला एसएससी इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल वाणिज्य पायलट लाइसेंस और बहुत सारे ऐसे पौधे शामिल किए गए हैं जिसके अंतर्गत आप आवेदन कर भर्ती कर सकते हैं आप सभी को बता दो कि इसके लिए आपको चोर ही उम्मीदवार जैसे-जैसे शैक्षणिक योग्यता होगी उन हिसाब से उन सभी को अलग-अलग पदों पर भर्ती की जाएगी उन सभी के लिए जो एजुकेशन क्वालिफिकेशन है वाह नियम रखा गया है जो हम अपने इस आर्टिकल के अंतर्गत बताने वाले हैं तो आप कृपया कर हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Indian coast guard AC recruitment 2022 education qualification

इंडियन कोस्ट गार्ड असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती 2022 में जो भी उम्मीदवार आवेदन करने चाहते हैं उन सभी उम्मीदवारों को जो शैक्षणिक योगिता होगी वह अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग सचिन की योगिता रखी गई है जिसके हिसाब से जो जैसे शैक्षणिक योगिता उनका होगा उनको वैसे पद मिलेगा|

POST Qualification
                     GD Gradute with 50%marks+physics and math in 12 class             
                 CPL  (SSA)     process commercial pilot license (CPL)
                tech( Engg)          Engg.Degree in related field
               Tech (elect)          Engg.Degree in related field
                  law Entry                  Degree in law

coast guard assistant commandant recruitment 2022: important dates

मैं आप सभी को बता दूं कि इसके अंतर्गत जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं और आवेदन करके कोस्ट गार्ड के अंतर्गत भर्ती लेना चाहते हैं तो इसके लिए जो आवेदन की प्रक्रिया होगी वह 17 अगस्त 2022 से आरंभ होगी और इसके अंतिम तिथि जो है वह 7 सितंबर 2022 तक रखी गई है और जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह दी गई तिथि के अंतर्गत आवेदन कर सकते हैं और आवेदन करके उसके अंतर्गत भर्ती ले सकते हैं।

coast guard AC recruitment Age limit

  • General Duty:-01 July 1997 to 30 june2001
  • commercial pilot licence (SSA) :-01 july 1997 to 30 Jun 2001
  • technical (mechanical) :- 01 July 1997 to 30 Jun 2001
  • technical (electrical):- 01 July 1997 to 30 Jun 2001
  • law entry:- 01 July 1997 to 30 Jun 2001

Indian coast guard AC recruitment 2022 application fee

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के अंतर्गत इंडियन कोस्ट गार्ड के लिए जो आवेदन करना चाहते हैं उनको मैं बता दूं कि आवेदन करना उनके लिए उनको ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं और इसके लिए जो आवेदन शुल्क रखा गया है वह जनरल ओबीसी के लिए ₹250 रखा गया है और जो भी एससी और एसटी के जैसे जो नीची जनजाति के लोग हैं उन सभी के लिए यह भारती के अंतर्गत इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने के लिए उनसे कोई भी सूरत नहीं लिया जाएगा और वह इस भर्ती के अंतर्गत निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन?

मैं आप सभी को बता दूं कि इसके अंतर्गत आवेदन करने के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करेंगे वह किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम दसवीं कक्षा पास होना जरूरी है और इसके अलावा इंजन ड्राइवर का सर्टिफिकेट होना चाहिए वही बात कर सारंग लश्कर पद के लिए 10वीं पास होने के साथ सारंग का सर्टिफिकेट होना चाहिए और हम बात कर इसकी आयु सीमा की इसके अंतर्गत आवेदन करने के लिए जो न्यूनतम आयु सीमा है वह 18 वर्ष रखी गई है और इसके अंतर्गत आवेदन करने की जो अधिकतम आयु सीमा रखी गई है वह 27 और 30 वर्ष के बीच रखी गई है और जो उम्मीदवारों को इसके लिए आवेदन करना है वह आवेदन कर सकते हैं और आरक्षित वर्ग के लिए सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में कुछ छूट दी जाएगी।

Faq Questions Indian coast guard AC recruitment 2022

q1. How many stages are there in the coast guard?

four A: Indian Coast Guard Navik exam in four stages-I, II, III and IV. Stage I is CBT, Stage II is PFT, Stage III is the final medical exam, and Stage IV training.

Q2. How to check the Indian Coast Guard Navik (DB/GD) Result?

  • Visit the official website of joinindiancoastguard.cdac.in.
  1. Go to the ‘News and Announcements’ section.
  2. Click on the link ‘ICG Result For CGEPT 02/2022 batch is declared’
  3. A PDF will open along with a short notice.

Q3. what is Indian coast guard AC recruitment 2022 day

The Indian Coast Guard was formally established on 1 February 1977 by the Coast Guard Act, 1978 of the Parliament of India.

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट sarkariyojnaa.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted by Amar Gupta

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information🔥🔥

🔥 Follow US On Google News Click Here
🔥 Whatsapp Group Join Now Click Here
🔥 Facebook Page Click Here
🔥 Instagram Click Here
🔥 Telegram Channel Techgupta Click Here
🔥 Telegram Channel Sarkari Yojana Click Here
🔥 Twitter Click Here
🔥 Website  Click Here

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

FAQ Indian coast guard AC recruitment 2022

✔️ How many stages are there in the coast guard?

four A: Indian Coast Guard Navik exam in four stages-I, II, III an IV. Stage I is CBT, Stage II is PFT, Stage III is the final medical exam, and Stage IV training.

✔️ How to check Indian Coast Guard Navik (DB/GD) Result?

Visit the official website of joinindiancoastguard.cdac.in.
Go to the ‘News and Announcements’ section.
Click on the link ‘ICG Result For CGEPT 02/2022 batch is declared’
A PDF will open along with the short notice.

✔️ what is Indian coast guard day

The Indian Coast Guard was formally established on 1 February 1977 by the Coast Guard Act, 1978 of the Parliament of India.

Leave a Comment