ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Syndicate Bank से कर्ज, बिजनेस शुरू करने के लिए बैंक दे रही है अवसर?

Syndicate Bank Bank Loan Apply : बैंक से कर्ज सीजीएमएसई आज के दौर में अपना बिजनेस शुरू करने का सपना हर कोई देखता है लेकिन पैसे की कमी उसे पूरा नहीं होने देती है, अगर आप बिजनेस शुरू करने की तलाश में हैं तो यह मौका आपके लिए काफी अच्छा हो सकता है ।

Syndicate Bank business loan apply Bank Loan Apply

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

सिंडीकेट बैंक (Syndicate Bank ) देगा लोन ।

अगर आप अपना होटल या रेस्टोरेंट खोलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सिंडीकेट बैंक (Syndicate Bank ) लोन उपलब्ध करवा सकता है ।  बैंक से कर्ज सिंडीकेट बैंक (Syndicate Bank Bank Loan Apply ) आपको अपना सपना साकार करने का मौका दे रही है और खास तौर पर होटल और रेस्टोरेंट के कारोबार के लिए कर्ज भी उपलब्ध करवा रही है ।

इस स्कीम के तहत मिलेगा आपको बैंक लोन

बैंक की सैंड होटल( synd hotel Bank Loan Apply सीजीएमएसई ) स्कीम के तहत ₹10 करोड़ों रुपए तक का कर्ज़ मिल सकता है , इसके लिए आपको 11.25 फ़ीसदी से लेकर 12.75 फ़ीसदी तक का ब्याज देना पड़ सकता है । यह कर्ज आपको 7 साल की अवधि के लिए मिल सकता , इसके लिए औपचारिकताएं भी बेहद साधारण है ।

 बैंक से कर्ज

लोन देने का कारण क्या है ?

इस योजना के माध्यम से सीजीएमएसई MSME कारोबार को बढ़ावा देने का लक्ष्य सुनिश्चित किया गया है , इससे रेस्टोरेंट्स, लॉज, फास्ट फूड सेंटर, ढाबा, हाईवे इन, पिज़्ज़ा सेंटर, मेस , केटरिंग इत्यादि की स्थापना करने में मदद मिलेगी । इसके अंतर्गत मौजूद इकाइयों में सुधार करने के लिए भी योजना के द्वारा कर्ज मिल सकता है । इस पूंजी से मौजूदा इकाइयों के लिए फर्नीचर, मशीनरी, कल पुर्जे,वाहन आदि के समान खरीदे जा सकते है ।

कौन कर सकता है इसके लिए आवेदन ।

इस योजना के अंतर्गत सेवा क्षेत्र में आने वाले सूक्ष्म, लघु एवं मंझले वर्ग के कारोबारी आते हैं जिन्हों ने उपकरणों पर ₹5 करोड़ से कम का निवेश किया है । इस योजना के अंतर्गत कोई भी व्यक्ति, संभावित, साझेदारी या लिमिटेड कंपनी या ट्रस्ट या फिर कोई भी सोसाइटी कर्ज ले सकता है । व्यक्ति के पास नगर निगम या स्थानीय निकाय से मिला हुआ वैद्य लाइसेंस होना अनिवार्य है ।

किस तरह से मिलेगी कर्ज और कितना होगा उधारी ।

इस योजना के अंतर्गत टर्म लोन(सबधी कर्ज ) और ओवरड्राफ्ट के रूप में कर्ज दिया जाएगा साथ ही इस योजना का सबसे बड़ा बात यह है कि इसके अंतर्गत छोटे कारोबारियों को भी 10 करोड़ रुपए तक का कर्ज दिया जा सकता है इस हिसाब से छोटे कारोबारियों के सामने बड़ा बनने का भी एक सुनहरा सा मौका है ।

योजना के तहत मार्जिन और ब्याज दर

  • – इस योजना के तहत अगर एक करोड़ तक की रकम ली जाए तो उस पर 15 फ़ीसदी और अगर एक करोड़ से ज्यादा का कर्ज़ हो तो उस पर 20 फ़ीसदी का मार्जिन होता है ।
  • – इस योजना के अंतर्गत अगर ₹10 लाख का लोन लिया जाए तो उस पर बेस रेट से 1 फ़ीसदी ज्यादा का ब्याज दर देना होता है ,अभी का बेस रेट 10.25 फ़ीसदी है इस प्रकार से कर्ज आपको 11.25 फ़ीसदी पर मिलेगा ।
  • – अगर बात करें तो 10 लाख रुपए से 1 करोड़ रुपए के बीच के कर्ज पर 12.25 फ़ीसदी दर मिलेगा, वहीं अगर बात की जाए तो 1 करोड़ रुपए से 10 करोड़ रुपए के बीच के कर्ज पर 12.75 फ़ीसदी ब्याज दर मिलेगा । साथ ही 36 महीने से ज्यादा अवधि के कर्ज पर 0.25 फ़ीसदी ट्रेनर प्रीमियम भी जोड़ा जा सकता है ।

योजना का लाभ लेने के लिए क्या रखना होगा गिरवी?

  • – 1 करोड़ रुपए तक के सभी कर्ज़ सीजीएमएसई ( गारंटी फंड ट्रांसफर फॉर माइक्रो एंड स्मॉल इंटरप्राइजेज ) योजना के दायरे में आते हैं, जिसके तहत कर्ज़ लेने के लिए कुछ गिरवी रखने की जरूरत नहीं होती ।
  • – अगर 1 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज लिया जाए तो उस पर कारोबार से संबंधित इमारत और जमीन प्रमुख रूप से गिरवी रखने होते है ।

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट sarkariyojnaa.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted by Amar Gupta

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information🔥🔥

🔥 Follow US On Google News Click Here
🔥 Whatsapp Group Join Now Click Here
🔥 Facebook Page Click Here
🔥 Instagram Click Here
🔥 Telegram Channel Techgupta Click Here
🔥 Telegram Channel Sarkari Yojana Click Here
🔥 Twitter Click Here
🔥 Website  Click Here

Leave a Comment