ICC World CUP 2019 , IND VS NZ में बिना Match खेले भी भारतीय टीम पहुंच सकती है सीधे Final Match में ।

ICC World CUP 2019 , IND VS NZ में अगर भारतीय टीम मैच नहीं खेल पाती है तो भारतीय टीम को सीधे फाइनल में भी भेज दिया जाएगा , चलिए जान लेते हैं यह कैसे संभव हो सकता है ।

ICC World CUP 2019 , IND VS NZ

विश्वकप में टीम ऐसी जगह आ गई है जहां एक खराब दिन किसी टीम के किस्मत को बदल कर रख देगा । ICC World CUP 2019 में नॉक आउट के पहले चरण में सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज के दिन मंगलवार 19 जुलाई को खेला जाना है । ऐसे में अगर मौसम का मिजाज बदल जाता है और बारिश हो जाती है और अगर बारिश के वजह से मैच को रोक दिया जाता है तो भारत सीधे फाइनल में पहुंच जाएगा ।

⇒                   यहां तक पहुंचने के लिए दोनों टीमों ने कड़ी मेहनत की है जो कि भारत विश्वकप के अभियान में केवल इंग्लैंड से ही हारा है और यहां तक के सफर में भारत ने सबसे अधिक जीत हासिल की है जबकि न्यूजीलैंड का पिछले कुछ मैचों में प्रदर्शन आफ कलर दिखाई दिया है । लगातार पांच दिनों के बाद न्यूजीलैंड लगातार तीन मैच की हार पर है । इसी में भारतीय टीम एक और मैच जीतकर फाइनल में पहुंचना चाहेगी , ऐसे में अगर बारिश के वजह से मैच रुक जाती है तो भारतीय टीम को डायरेक्ट फाइनल में भेज दिया जाएगा ।

आज है बारिश होने की संभावना ।

विश्वकप का यह मैच मंगलवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा , मैच की शुरुआत में बारिश होने की संभावना है इस वजह से मैच की शुरुआत देरी से भी की जा सकती है , मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज पूरे दिन ह्यूमैनिटी की संभावना रहेगी जिस वजह से गेंदबाजों को एक अच्छा अवसर मिल जाएगा । अगर हम एक्सपर्ट की राय की बात करें तो इनका कहना है कि सभी मैदानों की तरह ही ओल्ड ट्रोफर्ड का मैदान भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाला है ।
मगर यह एक तेज पिच होगी यहां 325 और 291 रन का पीछा लगभग कर ही लिया गया है , एक्सपोर्ट की माने तो निश्चित रूप से टॉस अहम ही होगा लेकिन नतीजा इस पर निर्भर नहीं करता है ।

इंडिया को फाइनल तक पहुंचाने में बारिश निभा सकती है अहम भूमिका ।

ICC World CUP 2019 में पहले भी भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक मैच होना तय हुआ था लेकिन यह मैच बारिश की वजह से रोक दिया गया था । इस पूरे वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला बारिश के वजह से नहीं हो पाया था यहां तक कि आज जो मैच होना तय हुआ है इसमें भी बारिश होने की संभावना बनी हुई है । आज बारिश होती है और इसके वजह से मैच रद्द होता है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को विजेता घोषित कर टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचा दिया जाएगा । (इसका कारण अब तक भारत के सबसे अधिक जीत है )

ICC World CUP 2019 , IND VS NZ में बिना Match खेले भी भारतीय टीम पहुंच सकती है सीधे Final Match में

सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेले जाने के लिए रिजर्व्ड डे रखे गए हैं अगर मंगलवार को यानी आज मैच बारिश की वजह से रुक जाती है तो यह मैच कल यानी बुधवार 10 जुलाई खेला जाएगा । हालांकि मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कल भी बारिश होने की संभावना है , ऐसे में अगर मंगलवार और बुधवार दोनों दिन बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता है तो टीम इंडिया ज्यादा मैच जीतने की वजह से सीधे फाइनल में भेज दी जाएगी ।

मौसम की जानकारी आप नीचे देख सकते हैं ।

ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच रिपोर्ट कुछ ऐसी है ।

कुछ दिनों पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला गया था, पिच लगभग वैसी ही रहेगी यहां गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों के लिए बहुत कुछ होगा । मैच की शुरुआत में गेंदबाजों को भी यहां काफी मदद मिलेगी और बल्लेबाज इस पिच पर बल्लेबाजी करना काफी पसंद करेंगे ।

पिच रिपोर्ट की बात करें तो या पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी पीच है , यहां तक कि इस पिच पर गेंदबाजों को भी मदद मिलती है ।

ICC World CUP 2019 , IND VS NZ में ऐसे हैं दोनों टीमों के रिकॉर्ड बुक ।

अब तक दोनों टीमों के बीच 106 वनडे मुकाबले खेले गए हैं , जिसमें से 55 भारत के नाम और 45 जीत न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ है ।

इस विश्व कप में दोनों टीमों के बीच सात मैच खेले गए हैं जिसमें तीन मैच भारत जीता और चार हारा है ।

मेनचेस्टर इस ग्राउंड में 336 रन 6 विकटों पर बनाकर भारत ने एक रिकॉर्ड कायम किया है , यह रन भारतीय टीम के द्वारा पाक के खिलाफ बनाया गया था ।

ICC World CUP 2019 में अब तक टीम इंडिया का सेमीफाइनल तक का सफर ।

1. दक्षिण अफ्रीका – भारत 6 विक्टो से जीता
2. ऑस्ट्रेलिया – भारत 36 रन से जीता
3. न्यूजीलैंड – बारिश की वजह से मैच रुक गई
4. पाकिस्तान – भारत 89 रन से जीता
5. अफगानिस्तान – भारत 11 रन से जीता
6. वेस्टइंडीज – भारत 125 रन से जीता
7. इंग्लैंड- भारत 31 रन से हारा
8. बांग्लादेश – भारत 28 रन से जीता
9. श्रीलंका – भारत 7 विकेट से जीता

ICC World CUP 2019 मे अब तक टीम न्यूजीलैंड का सफर ।

1. श्रीलंका – न्यूजीलैंड 10 विकेट से जीता
2. बांग्लादेश – न्यूजीलैंड 2 विकेट से जीता
3. अफगानिस्तान – न्यूजीलैंड 7 विकेट से जीता
4. भारत – बारिश के वजह से मैच रुक गई
5. दक्षिण अफ्रीका – न्यूजीलैंड 4 विकेट से जीता
6. वेस्टइंडीज – न्यूजीलैंड 5 रन से जीता
7. पाकिस्तान – न्यूजीलैंड 6 विकेट से हारा
8. ऑस्ट्रेलिया – न्यूजीलैंड 86 रन से हारा
9. इंग्लैंड – न्यूजीलैंड 119 रन से हारा

नोट :- अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया है तो आप इसे LIKE और SHARE जरूर करें और ऐसे ही अपडेट पाने के लिए आप हमें FOLLOW कर सकते हैं ।

Budget 2019 : अब बिना पैन कार्ड फाइल किया जा सकता है इनकम टैक्स रिटर्न , आधार कार्ड से होगा यह संभव ।
top 5 Cheap Price Domain Site, cheap Domain Price, Cheap Hosting Plan
किसानों के लिए मोदी सरकार की नई स्कीम , जीरो बजट खेती , इससे मिलेगा किसानों को दोगुना फायदा ।
विवाह हेतु सरकार देगी 55 हजार रुपये सीधे बैंक खाते में , क्या है विवाह अनुदान योजना ।
Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: