CSC Aadhaar Card Print Portal Live , Download Aadhaar Card Without Register Mobile Number ,CSC VLE

Please share this
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

CSC Aadhaar Card Print Portal Live : CSC जल्द ही आप लोगों को Aadhaar Card Print का काम दे सकती है, इसके लिए CSC ने कुछ नई शुरुआत कर दी हैं अब CSC संचालक आधार कार्ड को के फिंगरप्रिंट के जरिये डाउनलोड कर सकेंगे ।

CSC Aadhaar Card Print Portal Live

CSC Aadhaar Card Print Portal Live

कॉमन सर्विस सेंटर जो पहले आधार कार्ड बनाने का काम किया करता था कुछ कारण की वजह से सीएससी से आधार कार्ड का काम ले लिया गया लेकिन पुनः इसमें आधार कार्ड की कुछ सुविधाएं शुरू की जानी है , अब आप कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से आधार कार्ड प्रिंट का काम कर सकते हैं इसके लिए सीएससी ने PAC खरीदने की सुविधा को शुरू कर दी है और जल्द ही UCL की भी सुविधा शुरू कर दी जाएगी ।

⇒                           सीएससी की इस नई सुविधा से आप किसी भी ग्राहक का आधार कार्ड उनके फिंगरप्रिंट के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे , इसके लिए ग्राहक के आधार कार्ड में मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड हो या ना हो उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है । आप केवल ग्राहक का आधार नंबर और उनका फिंगरप्रिंट लेकर उनके आधार कार्ड को डाउनलोड व प्रिंट कर उन्हें देखकर अच्छी कमाई कर सकते हैं ।

क्या है PAC CODE की सुविधा ?

PAC CODE एक यूनिक संख्या होती है जिस संख्या को लेने के लिए आप सीएससी को कुछ पैसे देते हैं , अभी सीएससी इस संख्या को देने के लिए ₹7.64 आपसे लेती है । इस एक PAC CODE की सहायता से आप एक ग्राहक का आधार कार्ड डाउनलोड और प्रिंट कर सकते हैं फिंगरप्रिंट के जरिए ।

एक आधार कार्ड प्रिंट का आप ग्राहक से ₹30 लोगे ओर इस PAC CODE के लिए CSC आपसे से ₹7.64 पैसे लेगी । अपको जो भी 20 से ₹22 बचता है वह आप का लाभ होता है एक आधार कार्ड प्रिंट करने का ।

PAC CODE से E-AADHAAR कैसे निकले ?

इस यूनिक कोड के जरिए आप आधार कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन हम आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे की CSC ने अभी Aadhaar Card Download के लिए कोई भी नया लिंक उपलब्ध नहीं करवाया है , नही CSC के द्वारा UCL की सुविधा दी गई है ।

कहने का तात्पर्य यह हुआ कि अभी आप PAC CODE खरीद भी लेते हो तो आप E-Aadhaar card को डाउनलोड नहीं कर सकोगे । जल्दी ही CSC आपके लिए कोई नया लिंक लाएगी जिसमें आप Aadhaar PAC CODE डालकर ग्राहकों का आधार कार्ड डाउनलोड कर पाओगे । जैसे ही CSC के द्वारा UCL या नया लिंक दिया जाता है हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से अपडेट कर देंगे ।

csc aadhaar card print , aadhaar card print , ucl

कैसे खरीद सकते है CSC से Aadhaar print के लिए PAC CODE ?

अगर आप CSC के जरिए Aadhaar Card Print करने के लिए PAC CODE खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा ।

STEP TO BUY PAC CODE

◆ सबसे पहले आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं , वेबसाइट पर जाने के लिए https://registration.csc.gov.in/eaadhaarprint/ का प्रयोग करें ।

◆ वेबसाइट पर जाने के बाद आपको इसे Login With Digital seva Connect पर क्लिक करें ।

◆ क्लिक करने के बाद अपनी CSC ID और Password को दर्ज करें ।

◆ जब आपका डिजिटल सेवा पोर्टल आधार के इस पोर्टल के साथ कनेक्ट हो जाता है तब आपको यहां पर पेमेंट करने को बोला जाएगा ।

◆ Pay Now पे क्लिक करने के बाद आपको सबसे पहले अपने CSC CONNECT के PASSWORD को दर्ज करना होगा उसके बाद अपने CSC WALLET PIN को दर्ज करना होगा , जैसे ही आपका PAYMENT SUCESSFULL होता है आपको PAC CODE दिख जाती है फिर आप इस कोड के जरिए आने वाले समय में आधार कार्ड को डाउनलोड कर पाएंगे ।

नोट : अभी CSC में केवल PAC CODE खरीदने की ही सर्विस शुरू की गई है इस कोड के बदौलत Aadhaar card download करने के लिए कोई भी नया Link के या UCL नहीं दिया गया है । अतः आप अभी आधार कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकोगे नया लिंक आने तक का इंतजार करें ।

जल्द ही सीएससी पूरी तरह से आधार कार्ड प्रिंट की सुविधा शुरू कर देगी और जैसे ही यह सुविधा पूरी तरह से शुरू हो जाती है हम आपको सारा अपडेट अपने इस sarkariyojnaa.com की वेबसाइट की सहायता से देंगे ,अतः आप इस वेबसाइट पर अपना नजर बनाए रखें ताकि आप अपडेटेड रह सकें ।

नोट :- CSC ने आज से 2 महीने पहले ही यह ANNOUNCE किया था कि CSC में Aadhaar card print service आने वाली है और यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि CSC कब तक पूरी तरह से Aadhaar Card Print Service को शुरू कर पाती हैं ।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना , कैसी स्थिति में बीमा कंपनी देगी किसानों को क्लेम की राशि और किसमें नहीं ?
Aadhaar Card : बदल गया आधार कार्ड से जुड़ा ये कानून सीधे होगा आप पर असर ।
Fino Payment Bank CSP, कैसे खोले महीने की कमाई 20 से 25 हजार रुपये तक ।
5.6 करोड़ किसानों के बैंक खाते में पहुंचे हैं 4-4 हजार रुपए , आपको मिले या नहीं ?

Please share this
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जरुरी सूचना

दोस्तों, हमारी वेबसाइट (sarkariyojnaa.com)सरकार द्वारा चलाई जाने वाली वेबसाइट नहीं है,ना ही किसी सरकारी मंत्रालय से इसका कुछ लेना देना है | यह ब्लॉग किसी व्यक्ति विशेष द्वारा, जो सरकारी योजनाओं में रुचि रखता है और औरों को भी बताना चाहता है, द्वारा चलाया गया है | हमारी पूरी कोशिश रहती की एकदम सटीक जानकारी अपने पाठकों तक पहुंचे जाए लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी गलती की सम्भावना को नकारा नहीं जा सकता| इस ब्लॉग के हर आर्टिकल में योजना की आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी जाती है| हमारा सुझाव है कि हमारा लेख पढ़ने के साथ साथ आप आधिकारिक वेबसाइट से भी जरूर जानकारी लीजिये | अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं |

हम अपने ब्लॉग के माध्यम से रजिस्ट्रेशन नहीं करवाते ना ही कभी भी पैसे कि मांग करते हैं | हमारा उद्देश्य है केवल आप तक सही जानकारी पहुँचाना !