ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Bihar Bijli Bill EMI Payment Online – बिहार बिजली बिल किस्त में भरे?

|| bihar bijali bil EMI payment , bihar bijali bil EMI pay , bihar bijli bill pay , bijli bill check ||

Bihar bijali bil EMI payment online: जैसा कि आप जानते हैं कि हमारे बिहार में बिजली की मदद से सभी काम होने लगा है और सभी जो गरीब से लेकर अभी तक सभी लोग जो बिजली का फायदा लेते हैं और बिजली बिल जमा करते और बहुत से ऐसे लोगों को ऐसा होता है कि बिजली बिल जमा नहीं करने से बहुत ज्यादा रकम हो जाता है और वह अपने बिजली बिल को भारी भरकम बिल से परेशान हो गए और वह इस चिंता में है कि उनका बिजली बिल भी लगवा कैसे एक बार में जमा करेंगे क्योंकि उनके पास उतना पैसा नहीं है जितना कि एक बार में बिजली बिल को जमा कर सके|

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

bihar bijali bil EMI payment bihar bijli bill pay bijli bill check

अब आसान किस्त मे भुगतान कर सकते है बिजली बिल 

अर्थात आप सभी को मैं बता दो कि आप हमारे इस आर्टिकल के जरिए मैं आपको यह बताने वाला हूं कि आप हमारे इस आर्टिकल की मदद से बिजली बिल की भरकम को बिल को किस्तों के रूप में तोड़कर थोड़ी-थोड़ी रूप में भी जमा कर सकते हैं तो आपको बता दो कि आपको इसके लिए क्या करना होगा और आप कैसे बिजली बिल के भारी-भरकम किसको साधारण किस्तों में कैसे बात कर भर सकते हैं तो इसके लिए आपको हमारे इस आर्टिकल को पढ़ना होगा जिसकी मदद से आप अपने बिजली बिल को आसान किस्तों में भर सकते हैं और आप अपने परेशानी को दूर कर सकते हैं तो आप सभी को इसके लिए अत्यधिक ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है तो चलिए आप हमारे साथी कल को पर ढेर समझे और फिर आप बिजली बिल किस्तों के रूप में थोड़ी थोड़ी करके भर सकते हैं।

bihar bijali bil EMI payment online Highlights

🔥 Name of the Article 🔥 Bihar Bijli Bill EMI Payment Online
🔥 Type of Article 🔥 Latest Update
🔥 New Feature 🔥 Now You Can Pay Your Bill Via EMI / Installments
🔥 State 🔥 Bihar
🔥 Name of the App 🔥 Suvidha App
🔥 SBPDCL Official Website 🔥 Click Here
🔥 NBPDCL Official Website 🔥 Click Here

इस एप के मदद से कर सकते है अनलाइन पेमेंट 

चलिए मैं आप सभी को बता दूं कि आप कैसे बिजली बिल पेमेंट ऑनलाइन कैसे करेंगे और इसके लिए आप सभी को बता दो कि जो भी बिहार के रहने वाले जो भी बिजली उपभोक्ता है उन सभी के लिए हमारे इस आर्टिकल के जरिए जिनका बिजली बिल बहुत ज्यादा हो चुका है उन सभी को अपने बिजली बिल का भुगतान अगर वह छोटे किस्तों में करना चाहते हैं उस की सुविधा भी सरकार के द्वारा उपलब्ध करा दी गई है इसके लिए आपको suvidha app को लॉन्च कर दिया गया है जिसकी मदद से आप भी अपने बिजली बिल उपभोक्ता आप जो भी है वह अपने बिजली बिल को किस्तों के रूप में भर सकते हैं और आप इसका लाभ उठा सकते हैं।

Bihar bijali bil EMI payment online

जैसा कि मैं आप सभी को बता दूं कि अगर आप भी बिहार बिजली बिल पेमेंट को अगर आपका भी बिहार के बिजली बिल बहुत ज्यादा हो गया है और आप इस बिजली बिल को भुगतान करना चाहते हैं तो आपको भुगतान करने के लिए सरकार के द्वारा जो ऐप दिया गया है उस ऐप के अंतर्गत आप भी बिहार बिजली बिल जमा ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं और आप इस बिहार बिजली बिल का भुगतान करने के लिए आपको ऑनलाइन माध्यम से सुविधा दी जाएगी जिससे आप ऑनलाइन माध्यम से भुगतान कर सकते हैं और आपको बता दें कि बिजली बिल जमा करने के लिए छोटे-छोटे किस्तों में भी आप जमा कर सकते हैं अगर आप का बिजली बिल बहुत ही ज्यादा आ गया है और आपके पास इतना पैसा नहीं है तो आप अपने बिजली बिल को छोटे-छोटे किस्तों में करके भी ऑनलाइन माध्यम से भुगतान कर सकते हैं और आपको बता दें कि इसके लिए आप भुगतान करने के लिए सबसे पहले आपको इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया कैसे होगी इसकी सारी प्रक्रिया आपको हम अपने साथी कर के जरिए बताने जा रहे हैं तो आप कृपया कर हमारे साथी कल को अंत तक जरूर पढ़ें और आप पढ़ने के बाद आप अपने लिए बिजली बिल पेमेंट ऑनलाइन कर सकते हैं।

Bihar bijali bil EMI payment online Step?

हमारे बिहार राज्य के जो भी बिजली बिल उपभोक्ता है उन सभी को मैं बता दूं अगर आपका बिजली बिल बहुत ज्यादा आ गया है और आप इस भारी-भरकम बिजली बिल को एक साथ चुकता नहीं कर सकते हैं या आपके पास इतने पैसे नहीं है कि आप एक बार में अपने बिजली बिल का भुगतान कर सके तो इसके लिए सरकार के द्वारा एक ऐसा ऐप को लांच किया गया है जिसकी मदद से आप थोड़ी थोड़ी करके बिजली बिल का भुगतान कर सकते हैं चलिए मैं आपको बता दूं कि आप बिजली बिल भुगतान करने के लिए कैसे इसका जो ऐप लॉन्च किया गया है उसको डाउनलोड करना है और कैसे आप बिजली बिल का भुगतान करिएगा इसकी सारी जानकारी आपको हमारे इस आर्टिकल के जरिए बताने वाले हैं तो आप कृपया कर हमारी सर्जिकल को पढें जिसमें हम बिजली बिल ऑनलाइन माध्यम से किस्तों में जमा कैसे करें उसकी जानकारी बता रहे हैं।

बिहार बिजली बिल का भारी-भरकम विल जीन भी बिजली उपभोक्ताओं को आया है उन सभी के हल्की-हल्की किस्तों में दे सकते हैं

भुगतान करने की ऑनलाइन प्रक्रिया इस प्रकार से कर सकते हैं।

  • Bihar bijali bil EMI payment online करने के लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप में सुविधा एप को डाउनलोड करना है और इंस्टॉल करने के बाद आपको इस ऐप का खोलना है।
  • इस ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद आपके सामने इसका डैशबोर्ड खुलकर आएगा।
  • अब आपको इसके डैशबोर्ड में आपके सामने billing and payment service का ऑप्शन मिलेगा और आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर आ जाएगा।
  • अब आपको उस पेज में view bill and received का ऑप्शन मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आपको आपके सामने कुछ इस प्रकार से पेज खुल जाएगा।
  • स्ट्रीम कोचिंग करते हैं अब आपको यहां पर आपका अपना CA Number consumer number को वहां दर्ज करना होगा और दर्ज करने के बाद आपके सामने सबमिट का ऑप्शन मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद अब आप का बिजली बिल दिखा दिया जाएगा जो कि इस प्रकार से है कि आप उसे देख सकते हैं।
  • वहां पर आपको आपका अपना बिजली बिल भुगतान करने का पे बिल मिलेगा और आपको वहां पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपको बिल राशि वाली जगह पर क्लिक करना है और खुल दिखाई जा रही दिल को काट कर आप अपने हिसाब से किस्तों के रूप में बिल को भला सकते हैं और आप बिल को भरना चाहते हैं तो उसे टाइप करना होगा जैसे कि हम आपको बता दें कि आप अपने हिसाब से पैसे को भुगतान कर सकते हैं।
  • अब आपको भुगतान करने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा और सबमिट के ऑप्शन पर जाकर क्लिक कर देना है।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज खुल जाएगा।
  • आपको अपने पेमेंट के लिए एक ऑप्शन को चयन करना होगा जिस ऑप्शन से आप अपने बिजली बिल का भुगतान करना चाहते हैं।
  • इसके बाद आपको पेमेंट करने के लिए बैंकिंग डिटेल्स को दर्ज करना होगा और सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करना है और क्लिक करने के बाद आपको पेमेंट होने का मैसेज मिलेगा।

और आप अपने बिजली बिल को आप आसानी से हमारे इस आर्टिकल की मदद से आसान किस्तों में ऑनलाइन माध्यम से आसानी पूर्वक भुगतान करने में सक्षम हो गए|

fAQ Questions bihar bijali bil EMI payment online

Q1.can I pay my electricty bill payment online

Ans1.Bihar: The Bihar Electricity Regulatory Commission (BERC) has approved the installment policy for paying energy dues by all categories of consumers. It is as per provisions of the Bihar Electricity Supply 

q2.we pay bijli bill payment in installments

Ans2. Now consumers living in urban areas, having electricity connections up to a load of 5 KW can pay their dues in 12 easy instalments. For rural consumers the dues can be paid in 24 instalments.
 

q3.what is ca number in electricty bill

Ans3. CA stands for contract account number in its entire form and I got to know it when I went to pay the bill. It’s a one-of-a-kind number assigned by each power company. Your power bill can be viewed and paid using the CA number.
 
 

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट sarkariyojnaa.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted by Amar Gupta

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information🔥🔥

🔥 Follow US On Google News Click Here
🔥 Whatsapp Group Join Now Click Here
🔥 Facebook Page Click Here
🔥 Instagram Click Here
🔥 Telegram Channel Techgupta Click Here
🔥 Telegram Channel Sarkari Yojana Click Here
🔥 Twitter Click Here
🔥 Website  Click Here
bihar bijali bil EMI payment , bihar bijali bil EMI pay , bihar bijli bill pay , bijli bill check , bihar bijali bil EMI payment , bihar bijali bil EMI pay , bihar bijli bill pay , bijli bill check , bihar bijali bil EMI payment , bihar bijali bil EMI pay , bihar bijli bill pay , bijli bill check , bijli bill check , bijli bill check

FAQ NBPDCL Electricity Bill Payment – Check & Pay North Bihar

✔️ can I pay my electricty bill payment online

Bihar: The Bihar Electricity Regulatory Commission (BERC) has approved the installment policy for paying energy dues by all categories of consumers. It is as per provisions of the Bihar Electricity Supply 

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

✔️ we pay bijli bill payment in installments

Now consumers living in urban areas, having electricity connections up to a load of 5 KW can pay their dues in 12 easy instalments. For rural consumers the dues can be paid in 24 instalments.

✔️ what is ca number in electricty bill

CA stands for contract account number in its entire form and I got to know it when I went to pay the bill. It’s a one-of-a-kind number assigned by each power company. Your power bill can be viewed and paid using the CA number.

Leave a Comment