Paytm ग्राहकों को दे रहा है 20000 ₹ तक का लोन , Apply Instant Postpaid Loan From Paytm Upto 20000 .

Paytm के अगर आप ग्राहक हो तो आपके पास एक अच्छा मौका है Paytm अपने ग्राहकों को इंस्टेंट लोन दे रहा है , तो चलिए जान लेते हैं आप Paytm से इंस्टेंट लोन पाने के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं ।

Paytm

Paytm की नई शुरुआत ।

पेटीएम ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई सुविधा की शुरुआत कर दी है इसके अंतर्गत पेटीएम अपने यूजर्स को ₹20000 की क्रेडिट देती है , इस क्रेडिट के ऊपर पेटीएम ना ही आपसे कोई फीस लेती है और ना ही आपसे कोई व्याज । पेटीएम के इस सेवा को शुरू करने के लिए आपको ना ही कोई दस्तावेज देने की आवश्यकता होती है बस आपको एक आवेदन फॉर्म ऑनलाइन करना होता है जिसके बाद आपके खाते पर यह सुविधा शुरू कर दी जाती है ।

Paytm इंस्टेंट लोन पाने के लिए आपको अपने Paytm Application के माध्यम से आवेदन करना होगा , अगर आप एक Paytm के अच्छे ग्राहक पाए जाते हैं तो आपके वॉलेट में इस राशि को जमा कर दिया जाएगा ।

पेटीएम इंस्टेंट लोन क्या है , how to get Paytm postpaid loan

paytm ने हाल ही में ICICI बैंक के साथ PAYTMPOSTPAD के नाम से एक समझौता किया है इस समझौते के अनुसार पेटीएम अपने ग्राहकों को 20000 तक का क्रेडिट बैलेंस दे सकता है । पेटीएम के ग्राहक इस राशि को अपने वॉलेट में ले सकते हैं और इस राशि का प्रयोग कहीं पर भी भुगतान के लिए कर सकते हैं ।

ग्राहक इस राशि का प्रयोग ऑनलाइन वेबसाइट पर खरीद के लिए कर सकते हैं जहां पर भुगतान के रूप में पेटीएम एक जरिया होता है । यह सेवा भी अन्य क्रेडिट सेवाओं के जैसी ही है जो बैंक द्वारा प्रदान की जाती है ।

पेटीएम के इस राशि का भुगतान आपको अगले महीने की 1 तारीख को करनी होती है , आपके द्वारा खर्च की गई राशि का बिल आपको महीने की 1 तारीख तक भेजा जाएगा और इसका भुगतान आपको 7 दिनों में कर देना होगा अगर आप ऐसा कर देते हैं तो आप के ऊपर कोई भी ब्याज नहीं लगाई जाएगी , यानी Paytm आपको 1 महीने के लिए ₹20000 देती है जिसका आप जैसे चाहे वैसे प्रयोग कर सकते हैं ।

कौन कर सकता है पेटीएम से लोन के लिए आवेदन , Eligibility to get Paytm instant loan

पेटीएम अपने ऐसे ग्राहकों को यह सुविधा उपलब्ध करवाएगा जिन्होंने अभी तक Paytm के साथ अच्छे संबंध बना रखे हैं , कहने का अर्थ यह हुआ कि ऐसे ग्राहकों को यह सुविधा दी जाएगी जिन्होंने अब तक पेटीएम में अच्छा से अच्छा लेनदेन किया हुआ है उपयोगकर्ताओं के द्वारा की गई ट्रांजैक्शन इस सुविधा को शुरू करने के लिए एक अहम बिंदु दिखाया गया है ।

Paytm इन सभी बातों को ध्यान में रखता है कि यूज़र्स ने पेटीएम वॉलेट के साथ कितना ट्रांजैक्शन किया है , पेटीएम यह भी देखता है कि आपका वॉलेट मेंटेनेंस कैसा है यानी हमेशा अपने अपने वॉलेट में कितना पैसा रखा अगर एवरेज पैसे की बात करें तो वॉलेट में 3 से ₹4000 आपको पेटीएम पोस्टपेड के लिए पात्र बना सकता है ।

पेटीएम पोस्टपेड लोन के फायदे ,Benefit of Paytm postpaid loan

– सबसे पहले Paytm के द्वारा दी जाने वाली है लोन 0% ब्याज दर पर दी जाती है

– Paytm Postpad लोन लेने के लिए आपको कोई डॉक्यूमेंट देना अनिवार्य नहीं है इसके लिए आपको किसी प्रकार की डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं होगी ।

– जैसे ही आप पेटीएम पोस्टपेड के साथ जुड़ते हैं आपको ₹50 बोनस के तौर पर दिया जाता है ।

– पेटीएम पोस्टपेड लेना काफी आसान और काफी ज्यादा सरल है या डिजिटल रूप में कार्य करता है ।

पेटीएम से लोन प्राप्त करने की प्रक्रिया और इसके लिए कुछ शर्तें / Guidelines and online process for PayTM postpaid loan

– अगर आप Paytm से लोन लेना चाहते हैं तो सबसे पहले इसके लिए आपका अकाउंट पूरी तरह से verefied होना चाहिए , यानी आपकी पेटीएम के अंदर पूरी केवाईसी होनी चाहिए । अगर आपका पूरा केवाईसी नहीं होता है तो आपको इस सेवा का लाभ नहीं दिया जा सकेगा ।

– आपके Paytm खाते के साथ आपका बैंक अकाउंट जुड़ा होना चाहिए ।

– अगर आप इन सभी शर्तों को पूरा करते हैं तो आप इसकी प्रक्रिया को संपन्न कर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले आपको अपने Paytm Application को Update करना होगा आप इसे अपने यूजर आईडी और पासवर्ड की सहायता से लॉगइन करोगे ।

– फिर आपको अपने प्रोफाइल के ऑप्शन पर क्लिक करना है और इसके अंदर आपको पेटीएम पोस्टपेड लिखा नजर आ जाएगा ।

– आपको पेटीएम पोस्टपेड पर क्लिक करना होगा जैसा कि नीचे इमेज के माध्यम से दिखाया गया है ।

Paytm

– पेटीएम पोस्टपेड पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया ऑप्शन खुल के आ जाएगा इसमें आपको next के बटन पर क्लिक करना होगा Next के बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा जिसमें आप से आपकी निजी जानकारी मांगी जाएगी जैसे कि आपका नाम, first name, middle name, last name, date of birth, gender इत्यादि ।

जानकारी को भर आपको एप्लीकेशन को सबमिट करना होगा सबमिट करने के बाद आपकी रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा इस ओटीपी को दर्ज कर आपको एप्लीकेशन को फाइनल सबमिट करना होगा फाइनल सबमिट करने से पहले आप टर्म्स एंड कंडीशन को जरूर पढ़ ले ,

Submit करते ही आपका एप्लीकेशन पेटीएम के अधिकारियों के पास चला जाएगा । और पिछले बीते समय में अगर आपने पेटीएम के साथ अच्छा लेनदेन किया है तो आपके एप्लीकेशन को अप्रूव कर दिया जाएगा अप्रूव होने की स्थिति में आपके पेटीएम वॉलेट में ₹20000 की रकम दे दी जाएगी जिसका आप जैसे चाहे वैसे प्रयोग कर सकते हैं ।

Paytm

रकम मिलने के बाद भुगतान का क्या प्रोसेस रहेगा ।

आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि अगर आप पेटीएम पोस्टपेड के माध्यम से लोन ले लेते हैं तो इसे आपको महीने के पहले तारीख को चुकाना होगा यानी Paytm के द्वारा आपको पहले तारीख को बिल भेज दिया जाएगा जिसका भुगतान आपको 7 दिनों के भीतर कर देना होगा , अगर आप इस बिल का भुगतान 7 दिनों के भीतर नहीं करते हैं तो Paytm आपसे चार्ज वसूलेगा , अगर आप इसके बाद भी Paytm के भुगतान को नहीं करते हैं तो Paytm आप पर कानूनी कार्रवाई भी कर सकता है ।

जल्दी से कर ले पैन कार्ड के लिए आवेदन नहीं तो लग सकता है ₹10000 तक का जुर्माना , आयकर विभाग का नया कानून ।
Paytm कि नई सुविधा , 4.3 करोड़ यूज़र को मिलेगा इसका फायदा । बैंक आपके जेब में ।।
ऑनलाइन घर बैठे Affiliate Marketing Program से पैसे कैसे कमाए , महिलाएं भी कर सकते हैं घर बैठे यह काम ।
जल्दी से कर ले पैन कार्ड के लिए आवेदन नहीं तो लग सकता है ₹10000 तक का जुर्माना , आयकर विभाग का नया कानून ।
आयुष्मान भारत योजना लाभार्थी सूची में नाम नहीं है ? कैसे जोड़े नाम आयुष्मान भारत योजना की लाभार्थी सूची में ।
आधार कार्ड पर लोन, अगर आपके पास भी है आधार कार्ड तो मिल सकता है आपको इतना रुपए तक का लोन ।
Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: