Amazon के इस बिजनेस की शुरुआत कर आप कमा सकते हैं महीने के 20 से ₹30000 , ऐसे करें Apply

दुनिया के सबसे बड़ी E-Commerce Company Amazon के साथ मिलकर आप भी इस नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं , Amazon कि इस नए प्रोग्राम के द्वारा आप महीने के 20 से ₹30000 आसानी से कमा लेंगे , कंपनी आपको घंटे के हिसाब से पेमेंट करेगी जान लेते हैं पूरे प्रोग्राम के बारे में ।

amazon flex programme

Amazon Flex programme

अमेजॉन ने फिलहाल ही में भारत वासियों के लिए अपनी एक नई सुविधा शुरू की है जिसके अंतर्गत इच्छुक व्यक्ति Amazon के साथ मिलकर काम कर सकता है , amazon flex programme के अंतर्गत व्यक्ति Delivery Boy के तौर पर काम करेगा और इसके लिए कंपनी उसे ₹120 से ₹140 प्रति घंटा तक दे सकती है ।

⇒                amazon flex programme के अंतर्गत आपको Delivery Boy के तौर पर काम करना होगा यानी कि Amazon अपने ग्राहकों द्वारा आर्डर किए गए सामान आपको देगा और इस सामान को आपको ग्राहकों तक पहुंचाना होगा जिसके एवज में कंपनी आपको ₹120 से ₹140 प्रति घंटा के तौर पर दे सकती है ।

क्या काम करना होता है Amazon Flex programme के अंतर्गत ।

अमेजॉन ने अपनी इस नई सुविधा को ऐसे लोगों के लिए इंट्रोड्यूस किया है जो बेरोजगार हैं या पार्ट टाइम काम करना चाहते हैं , इसके अंतर्गत अमेजॉन के द्वारा आपको ग्राहकों के द्वारा ऑर्डर किया गया प्रोडक्ट भेजा जाएगा , और इस प्रोडक्ट को आप ग्राहकों तक उनके घर पर पहुँचओगे , जिसके लिए कंपनी आपको ₹120 से ₹140 प्रति घंटा देगी ।

⇒                इस काम को ऐसे स्टूडेंट पार्ट टाइम के तौर पर कर सकते हैं जिनको Pocket Money की जरूरत होती है या ऐसे लोग भी इस काम को कर सकते हैं जो बेरोजगार हैं इन लोगों के लिए Amazon का यह नया प्रोग्राम Amazon Flex programme काफी ज्यादा बेहतर होगा ।

Amazon Flex programme को शुरू करने का उद्देश्य ।

जैसा की आप लोगों को पता ही है अमेजॉन पूरे विश्व में ecommerce के मामले में सबसे बड़ी कंपनी है और यह अपने Delivery और Service के लिए जानी जाती है , भारत में इसकी डिलीवरी कुछ ज्यादा अच्छी नहीं है ग्राहकों को अभी भी अमेजॉन से प्रोडक्ट की खरीद पर होम डिलीवरी के लिए इंतजार करना होता है

इसी समस्या को देखते हुए amazon-in अपने इस नई सेवा की शुरुआत की है जिसके तहत यह बहुत सारे लोगों को रोजगार देंगे और इस रोजगार को पाने के लिए लोग डिलीवरी का काम करेंगे , जिसे अमेजॉन की सुविधा ज्यादा तेज़ हो जाएगी जिससे ग्राहक और ऑनलाइन shopping भी काफी बढ़ जाएगा ।

Amazon Flex programme से जुड़ने के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ।

अगर आप भी amazon के साथ जुड़कर अपने बिजनेस और इनकम को बढ़ाना चाहते हैं तो आप इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर आप Amazon Flex programme में ज्वाइन हो सकते हैं । Amazon Flex programme में जुड़ने के लिए सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा , आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें ।

अब आपको कुछ Steps Follow करने होंगे जिसके बाद आप आवेदन कर अपना काम शुरू कर सकते सकोगें ।

जैसे ही आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाते हैं आपको आवेदन फॉर्म दिख जाएगा जिसे आप को ध्यान पूर्वक भर लेना है इसमें आपको अपनी कुछ बेसिक सी जानकारी भरनी है और इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है।

आपको अपनी कुछ साधारण जानकारी भरनी होगी जैसे कि

– सबसे पहले आपको अपने आप First Name दर्ज करना है ।

– उसके बाद आपको अपना Last Name

– इसी प्रकार से आपको अपनी City की जानकारी दर्ज करनी होगी ।

– Area Pin code दर्ज कर

– आपको अपना Mobile Number और Email ID की जानकारी दर्ज करनी होगी ।

– इसके बाद आपसे आपके वाहन की जानकारी पूछी जाएगी अगर आपके पास Two Wheeler है तो आपको इसकी जानकारी देनी होगी , इसी प्रकार से अगर आपके पास Three Wheelers है तो आपको इसका चयन करना होगा और अगर आपके पास Four Wheeler का चयन कर अपनी जानकारी को सबमिट करना होगा ।

जैसे ही आप Online Form को सबमिट करते हैं आपको एक Application Dowoad करने को बोला जाएगा , इस Application को Download कर इसमें मांगी गई हर जानकारी को आप को सबमिट करनी होगी, जिसके बाद आपके द्वारा दी गई जानकारी Amazon Customer Care के पास Verification के लिए चला जाएगा जब आपके द्वारा दी गई जानकारी सही पाई जाती है तब आपका ट्रेनिंग करवायी जाएगी और इसके बाद आप Amazon Flex programme के अंतर्गत काम करना शुरु कर दोगे और इससे अच्छी खासी कमाई महीने के कर पाओगे ।

CSC Van Dhan Scheme ,वन धन योजना क्या है ? , कैसे मिलेगा सरकारी सहायता , इस योजना में है अच्छी कमाई ।
CSC Van Dhan Scheme ,वन धन योजना क्या है ? , कैसे मिलेगा सरकारी सहायता , इस योजना में है अच्छी कमाई ।
jioGigaFiber से ₹600 प्रति महीना चलेगा ब्रॉडबैंड/ लैंडलाइन और टीवी सेवा ।
Netflix, All About Netflix , Membership , Plan, Netflix क्या है , कैसे Use करें ।
Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: