2 Best Mobile Phone Under 10000 in May 2019 And Comparison , मई 2019 में 10000 की बजट में 2 सबसे अच्छे फोन और उनकी तुलना ।

Please share this
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

अगर आप ₹10000 की बजट में एंड्रॉयड स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं आज हम आपको दो ऐसे फोन बताने वाले हैं जो आपके लिए बजट किंग हो सकते हैं ।

इस पोस्ट में क्या है ?

Redmi Note 7 Vs Realme 3

यह दो ऐसे फोन हैं जो फिलहाल में ही लांच किए गए हैं और 10000 हजार रुपये की बजट में यह मार्केट के सबसे अच्छे दावेदार साबित होंगे , यह दोनों ऐसे फोन हैं जो देखने में और फीचर्स के मामले में फ्लैगशिप फोन की तुलना में आते हैं लेकिन इसकी कीमत ₹10000 के भीतर की रखी गई है । चुकी हम इस पोस्ट में तुलना करने वाले हैं कि इन दोनों में कौन सबसे अच्छा और किस मामले में है , इसको पूरा देखने के बाद आप समझ जाओगे कि आपके लिए 10000 की रेंज में सबसे अच्छा फोन कौन सा हो सकता है ।

Redmi Note 7 Looks Vs Realme 3 Looks

Redmi Note 7 Looks की अगर बात की जाए इसकी लुक देखने में काफी खूबसूरत है और देखने में एक प्रीमियम फोन से कम नहीं लगता है इसके बैक पैनल को glas रखा गया है जो पॉलीकार्बोनेट के साथ आता है यानी इसकी मजबूती आपको काफी अच्छी मिलेगी , वहीं अगर Realme 3 Looks की बात की जाए तो इसकी भी खूबसूरती कुछ कम नहीं है आपको ग्रेडियंट डिजाइन देखने को मिलता है और अभी मार्केट की चलती भी यही है , लोग अभी ग्रेडियंट डिजाइन को ज्यादा पसंद कर रहे हैं , यानी लुक्स के मामले में Realme 3 , Redmi Note 7 से कहीं आगे है ।

Redmi Note 7 Display Vs Realme 3 Display

Realme 3 Display की बात की जाए तो इसमें आपको 6.2″ HD+ (1520×720 ) देखने को मिलता है , वहीं अगर Redmi Note 7 Display की बात की जाए तो इसमें आपको 6.3″FHD+ Display मिलता है , यानी इस मामले में Redmi Note 7 कहीं आगे दिखाई देता है । दोनों फोन में आपको गोरिल्ला ग्लास की प्रोडक्शन देखने को मिलती है realme 3 में gorilla glass 3 और वहीं Redmi Note 7 में Gorilla glass 5 का protection देखने को मिलता है ।

Redmi Note 7 and Realme 3 Price and Varient

Redmi Note 7 ,4gb – 11,999/-
Redmi note 7 ,3 gb :-9,999/-
Realme 3 ,4gb :-10,999/-
Realme 3 ,3gb :- 8,999/-

इस हिसाब से Redmi Note 7 Realme 3 की अपेक्षा ₹1000 अधिक कीमत की आती है ।


Redmi Note 7 Vs Realme 3 specification’s

Realme 3 Processor MediaTek Helio P70 और वहीं Redmi Note 7 में आपको Qualcom SnapDragon 660 का प्रोसेसर देखने को मिलता है , अगर हम ANTUTU SCORE देखे तो P 70 135833 और SNAPDRAGON 660 देखे तो 137700 की स्कोर पर खरे उतरते हैं , यानी अगर दोनों के परफॉर्मेंस की बात करें तो ज्यादा अंतर नहीं है परफॉर्मेंस और गेमिंग के मुकाबले में एक समान ही रहते हैं ।

REDMI NOTE 7 Technical Details

OSAndroid
RAM4 GB
Item Weight186 g
Product Dimensions0.8 x 7.5 x 15.9 cm
Batteries:1 A batteries required. (included)
Special features16.0 cm (6.3 inch) FHD+ Dot Notch Display 12MP + 2MP | 13MP Selfie Camera with AI Face unlock 4000 mAh Li-polymer Battery, Supports Qualcomm®️ Quick ChargeTM️ 4 Technology Qualcomm Snapdragon 660 AIE Processor Corning® Gorilla® Glass 5 Gorgeous Glass body
Form factorPalm Held
Weight186 Grams
ColourSapphire Blue
Whats in the boxHandset, SIM Ejector Tool, Soft Case, Manual, Adapter, Cable


REALME 3 Technical Details

OSAndroid
RAM3 GB
Item Weight177 g
Product Dimensions15.6 x 0.8 x 7.6 cm
Batteries:1 Lithium ion batteries required. (included)
Item model numberRMX1825
Wireless communication technologiesBluetooth, WiFi Hotspot
Connectivity technologiesGSM, (850/900/1800/1900 MHz), WCDMA, (1/5/8), 4G, FDD-LTE, (1/3/5/8)TD-LTE, (38/40/41)
Special featuresDual SIM, GPS, Music Player, Video Player, Fingerprint sensor, Magnetic induction, Light sensor, Proximity sensor, G-sensor, Acceleration sensor, Pedometer
Other camera features13MP
Form factorTouchscreen Phone
Weight177 Grams
ColourDynamic Black
Battery Power Rating4230
Whats in the boxHandset, 5V2A Adapter, Micro USB Cable, Warranty Card, Quick Guide, SIM Card Tool, Screen Protect Film and Protection Case


Redmi Note 7 Battery Vs Realme 3 Battery

Realme 3 Battery की बात की जाए तो इसने 4230 mAh की बैटरी देखने को मिलती है और वही Redmi Note 7 की बात की जाए तो इसमें 4000 mAh की बैटरी दी गई है , लेकिन Redmi Note 7 में आपको फास्ट चार्जिंग की सपोर्ट के साथ USB C TYPE CHARGING PORT दी जाती है जो आपको Realme 3 में नहीं देखने को मिलती है ।

Redmi Note 7 Os Vs Realme 3 Os

Redmi Note 7 में आपको Android 9 में देखने को मिलता है miui 10 के साथ और इसमें Ads भी दिए गए है वहीं अगर Realme 3 Os की बात की जाए तो इसमें भी आपको Android 9 देखने को मिलता है साथ में Colour Os 6 दोनों की परफॉर्मेंस में कोई ज्यादा अंतर नहीं देखने को मिलेगा दोनों उपयोग करने में एक समान ही लगते हैं ।

Redmi Note 7 sensors Vs Realme 3 Sensors

दोनों फोन में आपको सभी प्रकार के सेंसर देखने को मिलते हैं वहीं अगर बात की जाए तो Redmi note 5 में आपको एक एक्स्ट्रा सेंसर IR Blaster देखने को मिलेगा जो लगभग हर रेडमी के फोन में होता है । दोनों फोन में आपको फिंगरप्रिंट अनलॉक और फेस अनलॉक देखने को मिलता है , वहीं realme 3 में इसकी परफॉर्मेंस कुछ अच्छी है ।

Redmi Note 7 Camera Vs Realme 3 Camera

Redmi Note 7 में आपको 2 कैमरा देखने को मिलते है 12MP+2MP (f/2.2-f/2.4) और Front में आपको 1 कैमरा 13MP f/2.0 का देखने को मिलता है वहीं अगर Realme 3 के कैमरे की बात करें तो Back में 2 कैमरा 13MP (f/1.8) +2 MP और आगे में 1 कैमरा 13 MP(F/2.0) का दिया गया है । अगर कैमरा की बात करें तो दोनों फोन के कैमरे लगभग समान रुप के ही फोटो देते हैं इनमें कुछ ज्यादा अंतर नहीं होता है ।

Best Buy Link For Redmi Note 7:-सबसे सस्ते में खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करे

Best Buy Link for Realme 3 :-सबसे सस्ते में खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करे 



कुसुम सोलर पंप योजना 2019, किसानों को मिलेगा सोलर वाटर पंप, ऑनलाइन ऐसे कर सकते हैं आवेदन ।
CSC HDFC CSP Commission ,VLE को मिलेगा HDFC से इतना कमीशन ,अच्छी कमाई । जाने पूरा प्रोसेस । ।
आधार कार्ड ऐड्रेस अपडेट करें बिना एड्रेस प्रूफ के । UIDAI का नया ऑप्शन । ऐसे करें अपडेट ऑनलाइन ।
How To Download CSC Certificate , CSC सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड करते हैं ।

Please share this
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information🔥🔥

🔥 Whatsapp Group Join NowClick Here
🔥 Facebook PageClick Here
🔥 InstagramClick Here
🔥 Telegram Channel TechguptaClick Here
🔥 Telegram Channel Sarkari YojanaClick Here
🔥 TwitterClick Here
🔥 Website Click Here

जरुरी सूचना

दोस्तों, हमारी वेबसाइट (sarkariyojnaa.com)सरकार द्वारा चलाई जाने वाली वेबसाइट नहीं है,ना ही किसी सरकारी मंत्रालय से इसका कुछ लेना देना है | यह ब्लॉग किसी व्यक्ति विशेष द्वारा, जो सरकारी योजनाओं में रुचि रखता है और औरों को भी बताना चाहता है, द्वारा चलाया गया है | हमारी पूरी कोशिश रहती की एकदम सटीक जानकारी अपने पाठकों तक पहुंचे जाए लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी गलती की सम्भावना को नकारा नहीं जा सकता| इस ब्लॉग के हर आर्टिकल में योजना की आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी जाती है| हमारा सुझाव है कि हमारा लेख पढ़ने के साथ साथ आप आधिकारिक वेबसाइट से भी जरूर जानकारी लीजिये | अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं |

हम अपने ब्लॉग के माध्यम से रजिस्ट्रेशन नहीं करवाते ना ही कभी भी पैसे कि मांग करते हैं | हमारा उद्देश्य है केवल आप तक सही जानकारी पहुँचाना !