सोलर सिस्टम लगवाने के लिए अब कहीं नहीं भटकना पड़ेगा ।

अगर आप भी घर पर सोलर सिस्टम लगवाना चाहते हैं तो आपको अब कहीं भटकने की जरूरत नहीं है आप यहां से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं ।

सोलर सिस्टम

लखनऊ जेएनएन । घर पर सोलर सिस्टम लगवाने के लिए अब आवेदन कर्ताओं को कहीं भटकने की जरूरत नहीं होगी । इसके लिए अब हुसैनगंज स्थित विद्युत सेवा केंद्र पर आवेदन किया जा सकेगा । यहां से नेट मीटरिंग के लिए जहां से मीटर उपलब्ध कराया जाएगा वहीं सोलर पॉइंट की जानकारी भी उपलब्ध कराई जाएगी ।

यह भी पढे , केंद्र में तय हुई गाइडलाइन, ₹6000 सालाना पाने के हकदार होंगे ये किसान । किसान सम्मान निधि योजना 2019

इससे कई सेवाएं एक ही छत के नीचे से दी जाएंगी , इसके लिए जल्द ही नोएडा से मध्यांचल के अधिकारियों आपस में विचार करके यह सेवा शुरू करने जा रहे हैं । यहां तक कि मध्यांचल के प्रबंधक संजय गोयल ने यह भी बताया कि वर्तमान में आवेदन कर्ताओं को सोलर पॉइंट लगवाने के लिए एसडीओ को प्रार्थना पत्र देना होता है और इसी के आधार पर आगे की प्रक्रिया को शुरू की जाती है ।

यह भी पढे ,Pradhan Mantri Data Entry Job 2019 , प्रधान मंत्री डाटा एंट्री जॉब 2019,Digitize India Platform .

वहीं नेडा से संपर्क करके अधिकृत कंपनियां सोलर पॉइंट लगाने की प्रक्रिया आवेदन कर्ताओं को उपलब्ध कराती है । लेकिन यह सुविधा अब नेडा वार्ता करके विद्युत सेवा केंद्र पर उपलब्ध कराएगी । अब आवेदन कर्ताओं के पास उप केंद्र नेडा के साथ-साथ विद्युत सेवा केंद्र दोनों की व्यवस्थाएं उपलब्ध होंगी ।

तो अगर आप भी अपने घर पर सोलर सिस्टम लगवाना चाहते हैं तो आज ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं ।

Leave a Comment