बिना एटीएम कार्ड खाते से निकाल सकते हैं पैसे, SBI देता है ग्राहकों को यह सुविधा , जाने Without ATM Card Cash Withdraw कैसी होगा !

इस पोस्ट में क्या है ?

जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा अगर आपके पास SBI का खाता है तो आप बिना एटीएम कार्ड के ही अपने खाते से एटीएम मशीन के जरिए पैसे की निकासी कर पाएंगे , साथ ही SBI एटीएम डेबिट कार्ड होने की खास बातें भी जान लेते हैं ।

बिना एटीएम कार्ड खाते से निकाल सकते

Without ATM Card Cash Withdraw / बिना एटीएम कार्ड खाते से निकाल सकते

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को इसी मार्च एक नया आप्शन उपलब्ध करवा दिया है,बिना एटीएम कार्ड खाते से निकाल सकते है तो यह कर पाएगा । बस ग्राहक के पास SBI YONO APP होना चाहिए । SBI YONO में आपको एक ऑप्शन देखने को मिलता है जिसके तहत आप अपने खाते से बिना एटीएम कार्ड के ही पैसे की निकासी कर पाएंगे ।आपके इच्छा अनुसार जितने पैसे निकालने हैं वह डालने होते हैं बाकी SBI YONO APP के जरिए आप के मोबाइल नंबर पर 6 अंकों का एक पिन जाता है , इस पिन को आप किसी भी एटीएम में दर्ज कर अपने खाते से पैसे की निकासी कर पाएंगे ।

नोट :- SBI YONO के माध्यम से बनाया गया यह 6 अंकों का पिन केवल 30 मिनट के लिए ही वैद्यय होता है ।

Without ATM Card Cash Withdraw Benefits

भारतीय स्टेट बैंक की नई सुविधा से ग्राहकों को बहुत सारे फायदे मिलेंगे । जिसमें सबसे अहम हैं कार्ड क्लोनिंग की समस्या , आपने अक्सर सुना होगा कि आपके एटीएम कार्ड को क्लोन कर आप के खाते से पैसे निकाल लिए जाते हैं , लेकिन इस नए फीचर्स की मदद से आप अपने कार्ड को एटीएम मशीन में लगाओगे ही नहीं बल्कि आप सिर्फ 6 अंकों की pin की मदद से पैसे को निकाल पाओगे । अगर आप अपने कार्ड को खो देते हो तो भी आप इस एप्लीकेशन की मदद से ATM मशीन के जरिए पैसे की निकासी कर पाओगे । वैसे इस नए फीचर्स के बहुत सारे फायदे हो सकते हैं । लेकिन यहां दो प्रमुख है ।

SBI डेबिट कार्ड के फायदे और इनके प्रकार ।

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक हो और आप एटीएम कार्ड को प्रयोग में लेते हो तो आप यह जान ले कि कितने प्रकार की एटीएम कार्ड भारतीय स्टेट बैंक मुहैया कराती है और इसके ऊपर आपको कितना चार्ज देना होता है साथ ही इस प्रकार के कार्ड से आपको क्या लाभ मिल सकता है ।

भारतीय स्टेट बैंक सामान्य तौर पर अपने ग्राहकों को चार प्रकार के कार्ड मुहैया कराती है ।

1. क्लासिक डेबिट कार्ड / Classic Debit Card :- क्लासिक डेबिट कार्ड के तहत ग्राहक अपने खाते से 1 दिन में ₹20000 का कैश निकाल पाता है वहीं इस कार्ड के जरिए अधिकतम ऑनलाइन ट्रांजैक्शन ₹50000 तक की जा सकती है । इस कार्ड के लिए बैंक आपसे ₹125 +GST चार्ज करती है और इस कार्ड को यदि आप रिप्लेस करवाते हो तो इस पर आप से ₹300 +GST लिया जाता है ।

2. ग्लोबल इंटरनेशनल डेबिट कार्ड / Global International Debit Card :- भारतीय स्टेट बैंक के ग्लोबल इंटरनेशनल डेबिट कार्ड के तहत ग्राहक अपने खाते से कम से कम ₹100 और अधिकतम ₹40000 की निकासी 1 दिन में कर सकता है , वहीं अगर ऑनलाइन अधिकतम ट्रांजैक्शन की बात करें तो ग्राहक अपने खाते से ₹75000 तक का ट्रांजैक्शन कर सकता है । भारतीय स्टेट बैंक इस कार्ड के लिए ग्राहक से सालाना मेंटेनेंस चार्ज ₹175 लेती है वहीं अगर कार्ड रिप्लेसमेंट की बात करें तो ₹300 +GST

3 गोल्ड इंटरनेशनल डेबिट कार्ड/Gold International Debit Card :- भारतीय स्टेट बैंक के गोल्ड इंटरनेशनल डेबिट कार्ड की बात करें तो इस कार्ड के जरिए आप अपने खाते से न्यूनतम ₹500 और अधिकतम ₹50000 तक का नगद निकासी कर पाएंगे । वहीं अगर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की बात करें तो इस कार्ड के माध्यम से आप ₹200000 तक का ट्रांजैक्शन ऑनलाइन 1 दिन में कर पाएंगे ।

4. प्लेटटिनम इंटरनेशनल डेबिट कार्ड / Platinum International Debit Card :- भारतीय स्टेट बैंक के प्लैटिनम इंटरनेशनल डेबिट कार्ड के माध्यम से आप 1 दिन में न्यूनतम अपने खाते से ₹500 की निकासी और अधिकतम ₹100000 की निकासी कर पाएंगे । वहीं अगर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की बात करें तो इस कार्ड के माध्यम से आप ₹200000 तक का ट्रांजैक्शन 1 दिन में कर पाएंगे ।

SBI Saving Account में अगर पैसे हैं तो इस नए नियम के बारे में जान ले नहीं तो काट जाएंगे सारे पैसे खाते से ।
7th Economy Census From CSC , सातवीं आर्थिक जनगणना सीएससी के माध्यम से कैसे किया जाएगा ।
7th Economy Census From CSC , सातवीं आर्थिक जनगणना सीएससी के माध्यम से कैसे किया जाएगा ।
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की किस्त नहीं मिली है , तो अभी करें यह काम ऐसे आएंगे किस्त के पैसे आपके खाते में ।
खाली जमीन है तो Mobile Tower लगाकर करे कमाई , आज ही ऐसे करें आवेदन ।

 

Please share this
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment