खाली जमीन है तो Mobile Tower लगाकर करे कमाई , आज ही ऐसे करें आवेदन ।

Please share this
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

अगर आपके पास भी कहीं पर खाली जमीन परी हुई है और उससे कुछ आमदनी नहीं आ रही है तो यह अपडेट आपके लिए काफी काम आ सकता है अब आप अपने खाली जमीन पर मोबाइल टावर इंस्टॉल करवा कर अच्छी कमाई कर सकते हो , हम आपको पूरा प्रोसेस बताने वाले हैं ।

इस पोस्ट में क्या है ?

मोबाइल टावर इंस्टॉलेशन से होगी अच्छी कमाई ।

अगर आपके पास भी कहीं पर खाली जगह, जमीन, प्लॉट, मकान है तो उसके ऊपर आप मोबाइल टावर इंस्टॉलेशन करवा कर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं । मोबाइल टावर इंस्टॉल दुकान या ऑफिस पर भी किए जा सकते हैं जिससे आपको अच्छा कमाई हो सकता है । लेकिन मोबाइल टावर इंस्टॉलेशन के लिए कुछ रिक्वायरमेंट भी होती है जैसे कि आप जिस जगह पर मोबाइल टावर इंस्टॉल लगवाना चाहते हैं वहां पर उपभोक्ताओं को वाकई में मोबाइल टावर की जरूरत है ,

आपके द्वारा दी गई जगह को मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनी पूरी तरह से वेरीफाई करती है फिर अगर यह जगह कंपनी के लिए उपयोगी होता है तब जाकर कहीं मोबाइल टावर इंस्टॉलेशन का काम शुरू किया जाता है । कंपनी जमीन के मालिक से एग्रीमेंट करवाती है और इसके एवज में कंपनी जमीन के मालिक को पैसे देती है । चलिए जान लेते हैं मोबाइल टावर लगवाने के लिए कैसे और कहां आवेदन करना है ।

नोट:- मोबाइल टावर इंस्टॉलेशन को लेकर बहुत सारे फ्रॉड ऐसी कंपनियां आ चुकी हैं जो आप से पैसे लेकर मोबाइल टावर लगाने का दावा करती है , आप ऐसी कंपनी और ऐसे व्यक्ति से सावधान रहे हैं जो आपसे पैसे की मांग करता है मोबाइल टावर लगाने के लिए । अगर आप ऐसे किसी व्यक्ति या कंपनी के चक्कर में फंसते हैं तो इसकी जिम्मेदार हम नहीं होंगे ।

मोबाइल टावर लगाने के लिए क्या चाहिए रिक्वायरमेंट ।

अगर आप मोबाइल टावर लगवाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको एक जमीन होनी चाहिए, जमीन भी ऐसे इलाके में होनी चाहिए जो मोबाइल टावर लगाने के लिए उचित हो यानी अगल बगल में ज्यादा आबादी ना हो ।
ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आप मोबाइल टावर लगाने के लिए आवेदन करते हैं और आपको किसी कंपनी के द्वारा किसी प्रकार का कॉल आता है जिसमें आप से पैसे की डिमांड की जाती है तो आप समझ जाएं कि वह फ्रॉड कंपनी है मैं आपको कुछ ऐसी कंपनी का नाम बताने वाला हूं जहां से आप मोबाइल टावर लगवा सकते हैं ,

इन कंपनी के अंदर अगर आपका आवेदन मोबाइल टावर लगाने के लिए होता है तो कंपनी के तरफ से कुछ लोग आपके बताएं जमीन पर आते हैं उसको देखते हैं और अगर उनको सब सही लगता है फिर आप का एग्रीमेंट होता है और आपको पैसे दिए जाते हैं ना कि कंपनी मोबाइल टावर लगाने के लिए आपसे पैसे लेती है । कोई व्यक्ति या कंपनी मोबाइल टावर लगाने के लिए आपसे पैसे की मांग कर रहा है तो यह सरासर गलत है ।

How to Apply Online For Mobile Tower / मोबाइल टावर लगाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करते हैं ?

मोबाइल टावर लगवाने के लिए यहां पर 3 कंपनी की जानकारी दी गई है जिनसे आपको संपर्क करना होगा । यह संपर्क आप इन से इन के हेल्पलाइन नंबर ,इनके ईमेल आईडी , इनके वेबसाइट के माध्यम से बना सकते हैं । अगर आप इनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाते हैं तो आपको आवेदन का फॉर्म दिख जाता है ।

सबसे पहले आपको इन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा अंदर आपको संपर्क करने का एक ऑप्शन दिखेगा उस पर जैसे ही आप क्लिक करोगे आपको आवेदन फॉर्म की जानकारी दिख जाएगी इस पर आप जैसे ही क्लिक करते हैं आपको लैंड रिकॉर्ड का एक फॉर्म दिखेगा । इस लैंड रिकॉर्ड के फॉर्म के ऊपर जैसे ही आप क्लिक करोगे आपको अपने प्रॉपर्टी की नाम ,प्रॉपर्टी का प्रकार और अपनी प्रॉपर्टी की संपूर्ण जानकारी यहां भरकर फॉर्म को सबमिट करना होगा ।

जैसे ही आप फॉर्म को सबमिट करोगे वह फॉर्म इनकी अधिकारी के पास पहुंच जाएगा अगर अधिकारी को आपके द्वारा दी गई लोकेशन पर मोबाइल टावर लगाने की आवश्यकता होगी तो वो आपसे संपर्क करेंगे ,आपसे मिलेंगे सब कुछ सही रहा तो आपके जमीन पर मोबाइल टावर लगाएंगे और इसके लिए आपको पैसे भी देंगे ।

वेबसाइट से संपर्क करने के लिंक

नोट:- ऊपर में जो वेबसाइट दिए गए हैं उनके लिंक पर जाकर आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और वहां आपको आवेदन फॉर्म दिख जाएगा अगर आपको कंपनी की वेबसाइट पर आवेदन करें का लिंक नहीं दिखता है तो आप उनसे ईमेल आईडी के जरिए भी संपर्क कर सकते हैं और अपनी जमीन की जानकारी उनको भेज सकते हैं । कंपनी को अगर आपके द्वारा दी गई लोकेशन में मोबाइल टावर लगाने की जरूरत होगी तभी वो आपसे संपर्क करेंगे ।

हम आपको एक बार फिर से बता देते हैं अगर आपसे किसी प्रकार का पैसा मांगा जाता है तो आप न दे । अगर आप किसी प्रकार का पैसा देते हैं और किसी भी समस्या में परते हैं तो इसके जिम्मेदार आप खुद होंगे ।

UIDAI Aadhaar Card Update अब आधार कार्ड में ये दो चीज एक बार से ज्यादा नहीं कर पाओगे उपडेट ,जाने नया नियम 2019
इन राज्य के किसानों को नहीं मिल पा रहा है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ यह है पूरी लिस्ट ।
CSC से आधार कार्ड एजेंसी कैसे खोले 2019 ,How To Open Aadhaar Card Agency From CSC in 2019 .
अगले 24 घंटे के भीतर आएंगे इतने किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की किस्त । देखें आपका नाम है या नहीं ?
CSC 7th Economic Census 2019 , घर का आर्थिक जनगणना कैसे करें , Application को कैसे उपयोग करें । Working process for VLE and Enumerators

Please share this
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Previous Article
Next Article

4 Replies to “खाली जमीन है तो Mobile Tower लगाकर करे कमाई , आज ही ऐसे करें आवेदन ।”

  1. RAM RAJ

    sir tower lagane ke liye smaprk kre , mere pas jamin hai or waha pahle tower lga hua tha ab wo apna tower ukhad le gye hai or niche se pillar comlet khade hai agr jrurat ho to samprk kre ,
    ram raj
    chhata dist mathura
    uttar pradesh
    9897200401
    9870986712

  2. shiv dyal saini

    sir hamre gab korla me mobile towar nhi h towar lagbane ke liye mene aapki online sate dekhi to mughe ye aapka mobile towar lagbane ke liye aabedan kiya h ki mere gab korla me ek towar lag baya jaye me shiv dyal saini hu jila.dosa ka th.mahuaa gab ka rahne bala hu mughe towar lagban h

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जरुरी सूचना

दोस्तों, हमारी वेबसाइट (sarkariyojnaa.com)सरकार द्वारा चलाई जाने वाली वेबसाइट नहीं है,ना ही किसी सरकारी मंत्रालय से इसका कुछ लेना देना है | यह ब्लॉग किसी व्यक्ति विशेष द्वारा, जो सरकारी योजनाओं में रुचि रखता है और औरों को भी बताना चाहता है, द्वारा चलाया गया है | हमारी पूरी कोशिश रहती की एकदम सटीक जानकारी अपने पाठकों तक पहुंचे जाए लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी गलती की सम्भावना को नकारा नहीं जा सकता| इस ब्लॉग के हर आर्टिकल में योजना की आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी जाती है| हमारा सुझाव है कि हमारा लेख पढ़ने के साथ साथ आप आधिकारिक वेबसाइट से भी जरूर जानकारी लीजिये | अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं |

हम अपने ब्लॉग के माध्यम से रजिस्ट्रेशन नहीं करवाते ना ही कभी भी पैसे कि मांग करते हैं | हमारा उद्देश्य है केवल आप तक सही जानकारी पहुँचाना !