ऑनलाइन घर बैठे Affiliate Marketing Program से पैसे कैसे कमाए , महिलाएं भी कर सकते हैं घर बैठे यह काम ।

Please share this
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

अगर आपको थोड़ा बहुत कैंप्यूटर और ऑनलाइन की जानकारी है तो आप अपने घर बैठे ही इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं आज हम आपको Affiliate Marketing Program के बारे में बताने वाले हैं । जिसके माध्यम से बहुत सारे लोग ऑनलाइन अच्छा खासा बिजनेस कर रहे हैं , तो चलिए जान लेते हैं Affiliate Marketing Program क्या है ।

इस पोस्ट में क्या है ?

Affiliate Marketing Program

Affiliate Marketing Program होता क्या है !

आपने amazon और Flipkart जैसी बड़ी कंपनी का नाम तो सुना ही होगा इन कंपनी के अंदर Affiliate Marketing Program का ऑप्शन रहता है । सामान्य तौर पर Affiliate Marketing Program के अंदर आप किस कंपनी के प्रोडक्ट की बिक्री करवाते हो इसके लिए आपको कमीशन दिए जाते हैं ।
उदाहरण के लिए आपने ऐमेज़ॉन के अंदर से एक मोबाइल का लिंक बनाया और उस लिंक के माध्यम से अपने मोबाइल की बिक्री करवाई , मोबाइल की बिक्री होने पर जो कमीशन बनता है वह ऐमेज़ॉन के माध्यम से आपको दे दिया जाता है ।

Affiliate Marketing Program में भविष्य ।

अगर हम अभी के भविष्य की बात करें तो बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो Affiliate Marketing Program के अंतर्गत पार्ट टाइम काम करते हैं और इससे वह महीने के 15 से 20 हजार रुपये बना लेते हैं ऐसे भी बहुत सारे लोग हैं जो फुल टाइम Affiliate Marketing Program के अंदर कार्य करते हैं और महीने की अच्छे खासे पैसे कमा लेते हैं । यह एक ऐसा प्रोग्राम है जिसमें महिलाएं भी घर बैठे अपने ऑनलाइन बिजनेस को बढ़ा सकती हैं बस क्या है उनको एक लिंक बनाना है और उसी लिंक के माध्यम से प्रोडक्ट की बिक्री करवानी है और इस पर उनका कमीशन उनको मिल जाएगा ।

आने वाले समय में Affiliate Marketing Program की डिमांड काफी बढ़ जाएगी और ज्यादातर लोग घर बैठे इस काम को स्टार्ट कर देंगे ।

Affiliate Marketing Program काम कैसे करता है ।

इस मार्केटिंग प्रोग्राम के अंदर आपका एक पैनल क्रिएट होता है जिसके अंदर सारे प्रोडक्ट आपको दिख जाते हैं , अब आप जिस भी प्रोडक्ट की बिक्री करवाना चाहते हो उस प्रोडक्ट का आपको एक लिंक बनाना होता है और इस लिंक को आप को उस व्यक्ति को देना है जो ऑनलाइन प्रोडक्ट ऑर्डर करना चाह रहा है ,व्यक्ति आपके द्वारा दी गई लिंक से अगर प्रोडक्ट को ऑर्डर करता है तो इसके ऊपर आपका जो भी कमीशन बनता है वह कमिशन आपको दे दिया जाता है ।

Affiliate Marketing Link के बेनिफिट ।

उदाहरण के लिए मान लेते हैं आपने एक सैमसंग s7 का लिंक बनाया और उस लिंक को मोबाइल खरीदने वाले ग्राहक को दे दिया अगर वह ग्राहक उस लिंक से जाकर S7 खरीद लेता है तो आपको उसका कमीशन मिलेगा ही , अगर ग्राहक उस लिंक से जाकर कोई अन्य प्रोडक्ट की खरीद करता है तो इसके ऊपर भी आपको कमीशन दिया जाता है । तो हुआ ना दुगना बेनिफिट …

कैसे आप जुड़ सकते हैं Affiliate Marketing Program से ।

आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि बहुत सारी ऐसी कंपनियां हैं जिनके अंदर Affiliate Marketing Program चलाए जाते हैं । इनमें से कुछ प्रमुख है

Amazon Affiliate Marketing Program

Flipkart Affiliate Marketing Program

Shopclus Affiliate Marketing Program

snapdeal Affiliate Marketing Program

ebay Affiliate Marketing Program

यहां तक की paytm ने भी अपनी Affiliate Marketing Program की शुरुआत कर दी है ।

Affiliate Marketing Program कैसे ज्वाइन करें ।

आपके पास अब एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम की जानकारी है आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि आप इसे कैसे ज्वाइन कर सकते हैं और अपना ऑनलाइन बिजनेस कैसे स्टार्ट कर सकते हैं । तो जैसा कि हमने आपको ऊपर कुछ कंपनी के नाम बताएं हैं आप अपनी इच्छा अनुसार जिस भी कंपनी के अंदर काम करना चाहते हैं उसके नाम के आगे में एफिलिएट प्रोग्राम लगाना होगा और उसे गूगल पर सर्च करना होगा ।

उदाहरण के लिए अगर आप ऐमेज़ॉन के अंदर काम करना चाहते हैं तो आपको Amazon Affiliate Program गूगल पर सर्च करना होगा । पहली जो लिंक आपके सामने खुलकर आएगी उस पर आप क्लिक करेंगे तो आपको एक नया अकाउंट क्रिएट करने का ऑप्शन दिख जाएगा इसमें आपको अपनी निजी जानकारी भर सबमिट करनी होगी और आप जिस खाते में पैसे पाना चाहते हैं उसकी भी जानकारी आपको देनी होगी ताकि आपका जो भी कमीशन बने हैं वह आपके खाते में सीधे आ सके ।

अब क्या है अब आपके पास एक Affiliate Account भी बन चुका है यानी अब आप ऑनलाइन बिजनेस करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं जिस भी प्रोडक्ट की बिक्री आपको करानी है उसका आप लिंक बनाएं और उस लिंक के माध्यम से जब भी ग्राहक खरीद करेगा उस पर आपको आपका कमीशन मिल जाएगा बनाए गए लिंक को आप फेसबुक ,व्हाट्सएप, टि्वटर इंस्टाग्राम, यूट्यूब इत्यादि जैसे सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर सकते हैं और इससे आप अच्छी कमाई कर सकते हैं ।

आधार कार्ड धारको के खाते से उड़ाए जा रहे हैं पैसे ! ऐसे रहें सावधान , कहीं आपका भी खाता ना हो जाए खाली ।
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की तीसरी किस्त पाने के लिए किसानों को मानने होंगे ये शर्तें !
बिना एटीएम कार्ड खाते से निकाल सकते हैं पैसे, SBI देता है ग्राहकों को यह सुविधा , जाने Without ATM Card Cash Withdraw कैसी होगा !
7th Economy Census From CSC , सातवीं आर्थिक जनगणना सीएससी के माध्यम से कैसे किया जाएगा ।

Please share this
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जरुरी सूचना

दोस्तों, हमारी वेबसाइट (sarkariyojnaa.com)सरकार द्वारा चलाई जाने वाली वेबसाइट नहीं है,ना ही किसी सरकारी मंत्रालय से इसका कुछ लेना देना है | यह ब्लॉग किसी व्यक्ति विशेष द्वारा, जो सरकारी योजनाओं में रुचि रखता है और औरों को भी बताना चाहता है, द्वारा चलाया गया है | हमारी पूरी कोशिश रहती की एकदम सटीक जानकारी अपने पाठकों तक पहुंचे जाए लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी गलती की सम्भावना को नकारा नहीं जा सकता| इस ब्लॉग के हर आर्टिकल में योजना की आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी जाती है| हमारा सुझाव है कि हमारा लेख पढ़ने के साथ साथ आप आधिकारिक वेबसाइट से भी जरूर जानकारी लीजिये | अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं |

हम अपने ब्लॉग के माध्यम से रजिस्ट्रेशन नहीं करवाते ना ही कभी भी पैसे कि मांग करते हैं | हमारा उद्देश्य है केवल आप तक सही जानकारी पहुँचाना !